Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए JDU की तैयारी शुरू, CM नीतीश को मिली 11 सीटों की लिस्ट

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए JDU की तैयारी शुरू, CM नीतीश को मिली 11 सीटों की लिस्ट

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में जेडीयू की झारखंड इकाई के 50 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: July 28, 2024 14:47 IST
नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश कुमार

झारखंड में जनता दल (यूनाइटेड) एनडीए फोल्डर के तहत विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में जेडीयू की झारखंड इकाई के 50 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया। बैठक के बाद झारखंड जदयू के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने मीडिया से कहा कि हमने फिलहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को उन 11 सीटों और संभावित उम्मीदवारों की सूची सौंपी है, जहां हमारी पार्टी के लिए बेहतर संभावनाएं हैं।

किन सीटों पर उतारे जाएंगे कैंडिडेट? 

उन्होंने कहा कि हम कुछ और सीटों पर अपनी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में कुछ अन्य सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर विचार हो सकता है। जेडीयू एनडीए फोल्डर की पार्टी है और हम इसी गठबंधन के साथ चुनाव लडेंगे। किन सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे, यह निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य प्रभारी मिलकर तय करेंगे। सीटों के बंटवारे पर भारतीय जनता पार्टी से बात चल रही है। हमें जो सीटें मिलेंगी, उसके अलावा बाकी सीटों पर हम गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

बैठक में कुर्मी जाति संगठन के प्रतिनिधि

नीतीश कुमार के साथ हुई बैठक में पार्टी के नेताओं के साथ-साथ कुर्मी जाति संगठन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। उन्होंने नीतीश कुमार से कहा कि झारखंड में कुर्मी जाति को आदिवासी का दर्जा देने की मांग लंबे अरसे से चल रही है और आपसे इस दिशा में पहल करने की अपेक्षा है। नीतीश कुमार ने आश्वस्त किया कि पार्टी के सांसद यह मामला संसद में उठाएंगे। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

जब होटल तोड़ने से रोका तो ADM ने संचालक को मारा सिर- देखें VIDEO

ओल्ड राजेंद्र नगर के घरों में भी चलाई जा रही बेसमेंट लाइब्रेरी, छात्रों से लेते हैं मोटी फीस; हादसे के बाद कई खुलासे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement