Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे तक बंद रहेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा, जानें राज्य सरकार ने क्यों लिया यह फैसला

झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे तक बंद रहेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा, जानें राज्य सरकार ने क्यों लिया यह फैसला

झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। दरअसल राज्य में स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इस परीक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 21, 2024 7:44 IST
Mobile internet service will be closed for 5 hours on Saturday and Sunday in Jharkhand- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (जेजीजीएलसीसीई) के मद्देनजर शनिवार और रविवार को राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय के लिए निलंबित रहेंगी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है। इसमें कहा गया है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सेवाएं निलंबित रहेंगी तथा रविवार को भी यह प्रतिबंध जारी रहेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है। 

सीएम बोले लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

उन्होंने कहा, "किसी भी परिस्थिति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।" सोरेन ने कहा, "अगर कोई भी परीक्षा के दौरान गलती से भी कुछ गलत करने की कोशिश करेगा तो हम उसके साथ सख्ती से निपटेंगे।" जेएसएससी के एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग 823 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करेगा, जिसमें लगभग 6.39 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं जेएसएससी के एक अधिकारी ने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग 823 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करेगा, जिसमें लगभग 6.39 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। 

परीक्षार्थियों को हेमंत सोरेन ने दी शुभकामनाएं

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट भी शेयर किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "अभी वरीय अधिकारियों से वार्ता कर कल से आयोजित होने वाली झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तरीय (JSSC CGL) परीक्षा के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली एवं उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। किसी भी सूरत में किसी भी तरह की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को मेरी अग्रिम शुभकामनाएं।"

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement