Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. दहेज के लिए युवती की हत्या, मायके वालों ने ससुराल की आंगन में जलाई लाश, 4 महीने पहले हुई थी शादी

दहेज के लिए युवती की हत्या, मायके वालों ने ससुराल की आंगन में जलाई लाश, 4 महीने पहले हुई थी शादी

झारखंड के हजारीबाग में चार महीने पहले शादी हुई एक युवती की हत्या उसके पति और ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए कर दी। इसमें उसके पति सहित ससुराल के 11 लोगों को नामजद किया गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 04, 2024 9:59 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड के हजारीबाग से एक सन्न कर देने वाली घटना सामने आई है। चार महीने पहले शादी हुई एक युवती की हत्या उसके पति और ससुराल के लोगों ने दहेज की खातिर कर दी। इससे गुस्साए प्रीति के मायके वालों ने सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर मंगलवार को उसका शव ससुराल की आंगन में चिता बनाकर जला दिया। मामला हजारीबाग जिले के बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत चतरो गांव का है।

पुलिस ने 22 वर्षीय प्रीति कुमारी के पति अजीत यादव और उसके देवर को गिरफ्तार किया है। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है। प्रीति कुमारी चौपारण के जगदीशपुर निवासी जगदीश यादव की पुत्री थी। उन्होंने अपनी पुत्री की हत्या दहेज के लिए कर देने का आरोप लगाते हुए बरही थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें उसके पति सहित ससुराल के 11 लोगों को नामजद किया गया है। प्रीति की शादी इसी वर्ष 22 अप्रैल को चतरो गांव के अजीत यादव के साथ हुई थी।

दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

मृतिका के पिता और परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। दहेज नहीं लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। प्रीति से उनकी अंतिम बात 31 अगस्त की शाम 5 बजे हुई थी। इसके बाद 1 सितंबर की शाम उसके पति अजीत यादव ने फोन पर बताया कि प्रीति अचानक लापता हो गई है। मायके के लोग तुरंत चतरो गांव पहुंचे। पूरी रात तलाश के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला।

युवती के शरीर पर जलने के निशान

2 सितंबर की दोपहर उसकी लाश गांव के एक डोभा (छोटा तालाब) में मिली। प्रीति के मायके वालों का कहना है कि उसके शरीर पर कई जगह जलने के निशान थे। उसकी एक आंख भी फूटी हुई थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम के बाद प्रीति के मायके वाले सैकड़ों लोगों के साथ उसका शव लेकर उसके ससुराल पहुंचे और वहीं आंगन में अंतिम संस्कार कर दिया। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

पत्नी को महंगी शराब पीने का था शौक, तो पति बन गया चोर; गैंग गिरफ्तार

दिल्ली में 6 साल के बच्चे को किडनैप कर यौन शोषण का आरोप, भीड़ का फूटा गुस्सा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement