Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. "बीजेपी के झूठे वादों में मत पड़िए", कल्पना सोरेन बोलीं- 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी

"बीजेपी के झूठे वादों में मत पड़िए", कल्पना सोरेन बोलीं- 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी

कल्पना सोरेन ने विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को प्रचार अभियान शुरू किया। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता आएंगे और आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको सावधान रहना होगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 19, 2024 23:51 IST
कल्पना सोरेन- India TV Hindi
Image Source : PTI कल्पना सोरेन

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 13 और 20 नवंबर को होगी। चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। चुनाव से पहले सभी सियासी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं। इस बीच, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की विधायक कल्पना सोरेन ने विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को प्रचार अभियान शुरू किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से बीजेपी के झूठे वादों के झांसे में नहीं आने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना डुमरी विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

"बीजेपी नेता आएंगे, गुमराह करने की कोशिश करेंगे"

कल्पना सोरेन ने कहा कि झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में 'इंडिया' गठबंधन अगली सरकार बनाएगा। कल्पना सोरेन ने कहा, "बीजेपी नेता आएंगे और आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको सावधान रहना होगा। बीजेपी के झूठे वादों और भ्रम में मत पड़िए। हम झारखंड में फिर से अबुआ (हमारी) सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के मार्गदर्शन में राज्य में गरीबों, आदिवासियों, किसानों, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए काम किया है।"

"मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तीकरण के बारे में सोचा है"

उन्होंने कहा, "झारखंड के गठन के बाद यह पहली बार है कि किसी मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तीकरण के बारे में सोचा है और उन्हें मइया सम्मान योजना का लाभ दिया है। इस योजना के तहत अब राशि मौजूदा 1,000 रुपये से बढ़ाकर 2,500 रुपये की जाएगी।" बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि पिछली 'डबल इंजन सरकार' ने महिलाओं के सशक्तीकरण के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को झारखंड में सरकार बनाने का सपना नहीं देखना चाहिए, क्योंकि यह पूरा नहीं होगा। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र चुनाव से पहले प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- मेरा हाल "रजिया गुंडों में फंस गई" जैसा

धान की कुटाई से चावल मिल मालिकों ने किया इनकार, तो CM मान ने दी चेतावनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement