Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. क्या बीजेपी को कल ही मिल गई थी चुनाव आयोग के कार्यक्रम की जानकारी? JMM ने लगाया गंभीर आरोप

क्या बीजेपी को कल ही मिल गई थी चुनाव आयोग के कार्यक्रम की जानकारी? JMM ने लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस और झामुमो ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। आरोप है कि चुनाव आयोग के आज होने वाले कार्यक्रम की जानकारी बीजेपी नेताओं को कल ही मिल गई थी।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 15, 2024 10:28 IST
जेएमएम नेता मनोज पांडे - India TV Hindi
Image Source : ANI जेएमएम नेता मनोज पांडे

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए हैं। जेएमएम नेता मनोज पांडे का कहना है कि चुनाव की घोषणा आज होनी है लेकिन बीजेपी नेताओं को इसकी जानकारी कल ही मिल गई थी। यह बहुत गंभीर मामला है। क्या चुनाव आयोग बीजेपी नेताओं के इशारे पर काम करता है। पांडे ने आरोप लगाया कि हिमंता विस्व सरमा का एक बयान है जिसमें उन्होंने सोमवार को कहा था कि कल तो चुनाव की घोषणा हो जाएगी। बड़ा अजीब लगता है। इस तरह चुनाव आयोग को कठपुतली बनाकर रखना गंभीर मामला है।

सीट बंटवारे की जल्द होगी घोषणाः मनोज

मनोज पांडे ने सीट बंटवारे को लेकर कहा कि किसको कहां लड़ना है इंडिया गठबंधन में लगभग सहमति बन गई है। दो-तीन सीट पर पेंच फंसा है। इस पर भी जल्द ही सहमति बन जाएगी। जल्द ही इंडिया गठबंधन की मीटिंग होगी। बैठक के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा और फिर सीट बंटवारे की घोषणा की जाएगी।

कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

वहीं, झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि चुनाव आयोग का सम्मान करते हुए हम कहना चाहते हैं कि जब आयोग कोई फैसला लेता है तो वह कटघरे में क्यों खड़ा होता है। झारखंड की विधानसभा का कार्यकाल जनवरी तक है तो उससे पहले इसे करा रहे हैं। आप महाराष्ट्र के साथ चुनाव कराना चाहते हैं। जब हरियाणा में चुनाव की तारीख 3 नवंबर और महाराष्ट्र में 26 नवंबर थी तो आपने दोनों चुनाव एक साथ क्यों नहीं कराए? जब आप हमारी बातों को अनसुना करते हैं तो हमें लगता है कि आप राजनीति या किसी पार्टी विशेष से प्रेरित होकर इस तरह की घोषणाएं कर रहे हैं, इसके बावजूद हम चुनाव आयोग के इस फैसले को लेकर तैयार हैं।

आज होगी चुनाव के डेट की घोषणा

बता दें कि चुनाव आयोग आज झारखंड में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा करेगा। झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल पांच जनवरी को समाप्त होने वाला है। बीजेपी आजसू और जेडीयू के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी तो जेएमएम कांग्रेस और आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। 

इनपुट-एएनआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement