Thursday, July 04, 2024
Advertisement

JMM नेता हेमंत सोरेन आज ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। उनके साथ हेमंत सोरेन और विधायक प्रदीप यादव और विनोद सिंह भी मौजूद थे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 04, 2024 0:06 IST
सरकार बनाने का दावा पेश करते हेमंत सोरेन- India TV Hindi
Image Source : PTI सरकार बनाने का दावा पेश करते हेमंत सोरेन

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले, सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने यहां चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल का नेता चुना।

चंपई सोरेन ने कही ये बात

चंपई सोरेन ने राजभवन से बाहर आने के बाद कहा, "मैंने झामुमो नीत गठबंधन के फैसले के अनुसार इस्तीफा दे दिया है। हमारा गठबंधन मजबूत है।" उन्होंने कहा, "सभी जानते हैं कि हेमंत सोरेन जी के साथ क्या हुआ था। गठबंधन सहयोगियों ने मुझे जिम्मेदारी दी थी। अब, गठबंधन ने हेमंत सोरेन जी के पक्ष में फैसला किया है।

हेमंत सोरेन 28 जून को हुए थे रिहा

कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तारी के लगभग पांच महीने बाद 28 जून को जेल से रिहा कर दिया गया था। हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को अपनी गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।  

jharkhand political crisis LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 8:46 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेन कल ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

    JMM नेता हेमंत सोरेन गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। अभी राजभवन की तरफ से उन्हें शपथग्रहण के लिए कोई टाइम नहीं मिला है। उम्मीद है गुरुवार को उन्हें शपथ दिलाई जा सकती है।

  • 8:04 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेन का गुरुवार को होगा शपथ ग्रहण

    हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्यपाल से शपथ ग्रहण का समय मिलने की जानकारी आगे दी जाएगी। राजभवन से बाहर निकले विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि कल शपथ ग्रहण हो जायेगा। समय की जानकारी राजभवन से मिलेगी।

     

  • 7:49 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेन ने कही ये बात

     झारखंड में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि चंपई सोरेन ने आपको सब कुछ बता दिया है...हम आपको सब कुछ विस्तार से बताएंगे. हमने सभी प्रक्रियाओं का पालन किया है..."

  • 7:48 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने कही ये बात

     राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कहा, "कुछ दिन पहले मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया और मुझे राज्य की जिम्मेदारी मिली। हेमंत सोरेन के वापस आने के बाद हमारे गठबंधन ने यह फैसला लिया और हमने हेमंत को विधायक दल का नेता चुना। अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेने ने मांगा शपथग्रहण का समय

    जेएमएम नेता हेमंत सोरेन जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से शपथग्रहण के लिए समय मांगा है। सोरेन आज देर रात या गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। 

  • 7:29 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेन चुने गए विधायक दल के नेता

    राजभवन के सूत्रों ने बताया कि चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलने का समय मांगा है और वह बुधवार शाम 7.30 बजे उनसे मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने यहां चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक के दौरान सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुनने का फैसला किया। पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया। 

     

  • 7:20 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हेमंत सोरेन फिर से बनेंगे मुख्यमंत्री

    झामुमो नेता हेमंत सोरेन के फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने जा रहे हैं। कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन को लगभग पांच महीने बाद 28 जून को बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया गया था। 31 जनवरी को गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

     

  • 7:14 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा

    झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन राजभवन पहुंच गए हैं। इसके साथ ही चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। उनके साथ हेमंत सोरेन और विधायक प्रदीप यादव और विनोद सिंह भी मौजूद थे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement