Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. 'चक्रवात दाना से भी ज्यादा घातक है हेमंत सोरेन सरकार', ऐसा क्यों बोले शिवराज?

'चक्रवात दाना से भी ज्यादा घातक है हेमंत सोरेन सरकार', ऐसा क्यों बोले शिवराज?

केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रांची की एक रैली में कहा कि हेमंत सोरेन सरकार चक्रवात दाना से भी ज्यादा घातक है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 24, 2024 18:45 IST
शिवराज सिंह चौहान का हेमंत सोरेन पर हमला।- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान का हेमंत सोरेन पर हमला।

झारखंड में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीख सामने आते ही राजनीतिक दलों के बीच एक दूसरे को लेकर तीखी बयानबाजी भी बढ़ गई है। इसी क्रम में बुधवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सोरेन की सरकार पर तीखा निशाना साधा है। शिवराज ने कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार चक्रवाती तूफान ‘दाना’ से भी ज्यादा घातक है। आइए जानते हैं कि शिवराज ने ऐसा क्यों कहा है।

क्या बोले शिवराज?

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को हेमंत सोरेन की जेएमएम के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर बड़ा हमला किया है। शिवराज ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार भीषण चक्रवाती तूफान ‘दाना’ से भी ज्यादा घातक है। शिवराज ने आगाह करते हुए कहा कि अगर झारखंड मुक्ति मोर्चा  के नेतृत्व वाली सरकार फिर से सत्ता में वापस आती है तो ये राज्य में तबाही मचा देगी। शिवराज ने आगे ये भी कहा कि भीषण चक्रवाती तूफान दाना दो दिनों में गायब हो जाएगा लेकिन हेमंत सोरेन सरकार अगर दोबारा सत्ता में आई तो तबाही मचाएगी।

 

भ्रष्टाचार, विनाश और लूट का आरोप

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रांची में एक रैली को संबोधित करते हुए जेएमएम सरकार के पांच साल के शासन के दौरान भ्रष्टाचार, विनाश और लूट का आरोप लगाया। शिवराज ने रैली में आए लोगों से कहा कि हेमंत सोरेन की गठबंधन सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

 

कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित कर दी हैं। झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटों के लिए 2 चरणों में चुनाव होंगे। राज्य में 13 और 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। दुमका विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 20 नवंबर 2024 को वोटिंग होगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव: INDI अलायंस को लगा बड़ा झटका, इस पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

झारखंड चुनाव के लिए JMM ने तीसरी लिस्ट की जारी, अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement