Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. Train Accident: पटरी से उतरी हावड़ा-CSMT मेल, 2 दिन पहले भी यहीं हुआ था हादसा; 2 पैसेंजर्स की मौत

Train Accident: पटरी से उतरी हावड़ा-CSMT मेल, 2 दिन पहले भी यहीं हुआ था हादसा; 2 पैसेंजर्स की मौत

झारखंड के चक्रधरपुर में हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 हावड़ा-सीएसएमटी मेल के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यहां एक मालगाड़ी पहले डिरेल हुई थी, जिसके वैगन ट्रैक पर ही थे। वहीं हावड़ा-मुंबई मेल दूसरी ट्रैक से आ रही थी और उन वैगन्स से टकराकर इसके डिब्बे भी पटरी से उतर गए।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 30, 2024 7:59 IST
हावड़ा-सीएसएमटी मेल की 18 बोगियां पलटीं।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हावड़ा-सीएसएमटी मेल की 18 बोगियां पलटीं।

चक्रधरपुर: झारखंड के चक्रधरपुर में एक बार फिर से बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट सामने आया है। यहां हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 हावड़ा-सीएसएमटी मेल के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे की वजह के बारे में बताया जा रहा है कि यहीं पर दो दिन पहले एक मालगाड़ी डिरेल हुई थी, जिसके वैगन ट्रैक पर ही थे। वहीं हावड़ा-मुंबई मेल दूसरे ट्रैक से आ रही थी और पहले से ट्रैक पर पड़े डिब्बों से टकरा कई। इस हादसे के बाद कई बोगियां पटरी से पलट गईं। वहीं मौके पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत की खबर है जबकि 150 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

यहीं पर पलटी थी मालगाड़ी

ये हादसा हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन पर चक्रधरपुर के पास मौजूद पोल संख्या 219 के पास हुई है। मंगलवार की सुबह हुई घटना में ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। यहां पर मालगाड़ी के पहले से पड़ी हुई बोगियों से टकराने की वजह से ये हादसा हुआ है। हादसे में 150 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जबकि 2 यात्रियों की मौत भी हो गई है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। इसके अलावा हावड़ा-मुम्बई रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 

तेज गति की वजह से डिब्बे बीच से मुड़े

प्राप्त जानकारी के अनुसार हावड़ा से चलकर मुंबई जाने वाली ट्रेन सोमवार रात 11:02 बजे के बजाए 02:37 बजे टाटानगर पहुंची। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद यह अगले स्टेशन चक्रधरपुर के लिए रवाना हो गई, लेकिन यह ट्रेन अपने अगले स्टेशन तक पहुंचती उससे पहले 03:45 बजे बड़ाबांबो से आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अब तक मिली जानकारी के अनुसार डाउन लाइन से आ रही मालगाड़ी के साथ मेल एक्सप्रेस सट (साइड क्लोजन) गई, जिससे ट्रेन के 18 डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसा कितना भयावाह है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेल एक्सप्रेस के कई डिब्बे आपस में चढ़ गए तो कई गति तेज होने के कारण बीच से मुड़ गए। कई डिब्बे आपस में बुरी तरह से सट चुके हैं।

रिलीफ ट्रेन को किया गया रवाना

दुर्घटना के बाद टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशन से रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है। साथ ही दुर्घटना की जांच के लिए इंजीनियरिंग विभाग की टीम को भी रवाना कर दिया गया है।

हेल्पलाइन नंबर जारी

घटनास्थल पर राहत और बचाव के लिए पटना से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है। वहीं हादसे के बाद रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। ये हेल्पलाइन नंबर इस प्रकार हैं- 

  • टाटानगर के लिए 06572290324
  • चक्रधरपुर के लिए 06587238072
  • राउरकेला के लिए 06612501072, 06612500244
  • हावड़ा के लिए 9433357920, 03326382217

(इनपुट- अनामिका)

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली के बाद अब निशाने पर पटना के कोचिंग सेंटर, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश; होगी जांच

यूपी में अब लव जिहाद करने वालों की खैर नहीं, मिलेगी कड़ी सजा, योगी सरकार ने पेश किया विधेयक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement