Monday, July 01, 2024
Advertisement

अब झारखंड में गिरा निर्माणाधीन पुल, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा

झारखंड के गिरिडीह जिले में एक निर्माणाधीन पुल गिरने का मामला सामने आया है। बता दें कि अरगा नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा था।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 30, 2024 15:40 IST
गिरिडीह में गिरा निर्माणाधीन पुल।- India TV Hindi
Image Source : PTI गिरिडीह में गिरा निर्माणाधीन पुल।

गिरिडीह: बिहार में तमाम पुलों के गिरने की खबरों के बीच अब झारखंड के गिरिडीह जिले में भी पुल गिरने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से निर्माणाधीन पुल का एक गर्डर गिर गया, जिसके बार एक पिलर भी झुक गया। हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं सामने आया है। बता दें कि इस पुल का निर्माण गिरिडीह जिले में अरगा नदी पर किया जा रहा था। रविवार को अधिकारियों ने इस घटना के बारे में जानकारी दी।

फतेहपुर-भेलवाघाटी मार्ग पर बन रहा था पुल

मामले के बारे में अधिक जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना झारखंड की राजधानी रांची से 235 किलोमीटर दूर देवरी प्रखंड में हुई। यह पुल अरगा नदी पर डुबरीटोला और करिहरी गांव को जोड़ने के लिए फतेहपुर-भेलवाघाटी मार्ग पर बनाया जा रहा है। वहीं गिरिडीह से सड़क निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता विनय कुमार ने बताया, ‘‘पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। शनिवार रात भारी बारिश के कारण पुल का ‘सिंगल-स्पैन’ गर्डर गिर गया और एक पिलर झुक गया। ठेकेदार को उस हिस्से को दोबारा बनाने के लिए कहा गया है।’’

एक हफ्ते पहले तैयार किया गया था गर्डर

हालांकि, उन्होंने पुल के निर्माण की लागत के बारे में नहीं बताया। बताया जा रहा है कि लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल का निर्माण झारखंड के गिरिडीह और बिहार के जमुई जिले के दूरदराज के गांवों को जोड़ने के लिए किया जा रहा है। वहीं एक अन्य इंजीनियर ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब एक हफ्ते पहले गर्डर को तैयार किया गया था और इसमें मजबूती आने के लिए कम से कम 28 दिन का समय लगता है। समय पूरा होने से पहले भारी बारिश होने की वजह से गर्डर गिर गया, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

हेमंत सोरेन की रिहाई से झारखंड का बढ़ा सियासी पारा, पूर्व सीएम बोले- साजिश करने वालों को देंगे मुंह तोड़ जवाब

असम में बाढ़ से हालात बिगड़े, ब्रह्मपुत्र नदी ने खतरे के निशान को किया पार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement