Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड में फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

झारखंड में फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में एक बॉयलर में विस्फोट हो गया। इस घटना में निजी कंपनी के एक कर्मचारी की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 13, 2024 22:29 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में एक बॉयलर में विस्फोट हो गया। इस घटना में निजी कंपनी के एक कर्मचारी की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। विस्फोट से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी पुलिस ने दी।

कंपनी परिसर में घटना से मचा हड़कंप

पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम करीब 7:00 बजे कंपनी परिसर में आग लग गई, जिसके बाद यह घटना घटित हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। घायल व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

शुरुआती जांच के अनुसार, बॉयलर में अत्यधिक दबाव के कारण विस्फोट हुआ, जिससे यह भीषण हादसा हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और घटना की जांच शुरू कर दी है।

घटना को लेकर पूछताछ जारी

घटना को लेकर कंपनी के अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ हो रही है, ताकि आग और विस्फोट के पीछे के कारणों को समझा जा सके। पुलिस और प्रशासन ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं।

हादसे के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। कंपनी के कर्मचारी इस दुखद घटना से स्तब्ध हैं। स्थानीय निवासियों और कर्मचारियों ने औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा उपायों की कमी को लेकर सवाल उठाए हैं और अधिकारियों से सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू की मांग की है। 

ये भी पढ़ें- 

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार बोले- राजनीतिकरण न करें, चाचा शरद पर भी साधा निशाना

रावण दहन के दौरान बाल-बाल बचे पप्पू यादव, घटना का VIDEO हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement