Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज, दो दिवसीय दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज, दो दिवसीय दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंची है। यहां निर्वाचन आयोग की टीम आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 23, 2024 11:12 IST
झारखंड पहुंची चुनाव आयोग की टीम।- India TV Hindi
Image Source : ECISVEEP (X) झारखंड पहुंची चुनाव आयोग की टीम।

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर किसी भी समय तारीखों का ऐलान हो सकता है। दरअसल, चुनाव आयोग की एक टीम सोमवार को झारखंड पहुंची है। चुनाव आयोग की ये टीम राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस दौरे के बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किसी भी समय किया जा सकता है। बता दें कि चुनाव आयोग की टीम राज्य के प्रमुख दलों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। बता दें कि चुनाव आयोग की टीम दो दिन तक झारखंड में रहेगी।

दो दिन तक झारखंड में रहेगी टीम

दरअसल, मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) राजीव कुमार की अध्यक्षता में निर्वाचन आयोग की एक टीम आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को झारखंड पहुंची। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंची टीम राजनीतिक दलों, प्रवर्तन एजेंसी और सरकारी अधिकारियों के साथ कई बैठकें करेगी। झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के. रवि कुमार ने कहा, ‘‘सोमवार को चार बैठकें निर्धारित हैं। निर्वाचन आयोग छह राष्ट्रीय और तीन क्षेत्रीय दलों सहित नौ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों से वार्ता करेगा।’’ 

चुनाव संबंधी मामलों की होगी समीक्षा

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के. रवि कुमार ने कहा कि टीम मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, महानिरीक्षकों और उप महानिरीक्षकों से भी मुलाकात करेगी। कुमार ने कहा कि बैठकों के दौरान चुनावी तैयारियों, कानून व्यवस्था की स्थिति और चुनाव संबंधी अन्य मामलों की समीक्षा की जाएगी। बता दें कि झारखंड में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले, यहां 2019 में 81 विधानसभा सीट के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव हुए थे और नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए गए थे। निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि इस बार चुनाव दो से तीन चरणों में कराए जाने की संभावना है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

सांप-चूहे की लड़ाई रोकने गए शख्स से साथ हो गया कांड, बातें सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी; देखें Video

प्राइवेट बस के कंडक्टर ने चलती बस में महिला से किया रेप, कहा- 'बुक की गई सीट पर बैठने से परेशानी होगी'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement