Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. 10 दिन के बाद रांची पहुंचे चंपई सोरेन, बताया- क्यों बीजेपी में जाने का लिया फैसला?

10 दिन के बाद रांची पहुंचे चंपई सोरेन, बताया- क्यों बीजेपी में जाने का लिया फैसला?

चंपई सोरेन के आज ही मंत्री पद और जेएमएम से इस्तीफा देने की चर्चा है। सोरेन ने 18 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर कहा था कि झामुमो में उनका अपमान हुआ।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 28, 2024 19:54 IST
चंपई सोरेन- India TV Hindi
Image Source : PTI चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन रांची लौट आए हैं। सोरेने 10 दिन बाद दिल्ली से लौटे हैं। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सैकड़ों समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। ज्यादातर लोग उनके निर्वाचन क्षेत्र से आए थे, जिनका कहना था कि चंपई सोरेन जो भी निर्णय लेंगे, वे उनके साथ हैं। इस दौरान चंपई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत सोच-समझकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। यह झारखंड के हित में लिया गया बिल्कुल सही फैसला है। 

खबर है कि कि चंपई सोरेन आज ही मंत्री पद और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने 26 अगस्त की रात असम के मुख्यमंत्री और झारखंड बीजेपी के चुनाव सह-प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा के साथ नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसमें उनके बीजेपी में शामिल होने पर सहमति बनी थी। इसके बाद 27 अगस्त को उनकी केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड बीजेपी के प्रभारी शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात हुई।

30 अगस्त को बीजेपी की सदस्यता लेंगे  

इसके पहले चंपई सोरेन ने 18 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर कहा था कि झामुमो में उनका अपमान हुआ। जिस तरह से उनसे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा लिया गया, उससे वह आहत हैं। चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में आयोजित होने वाले एक वृहत कार्यक्रम में बीजेपी में औपचारिक तौर पर शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन भी पार्टी की सदस्यता लेंगे।

कई और बड़े चेहरे भी ज्वॉइन कर सकते हैं बीजेपी 

चर्चा है कि झामुमो के कुछ अन्य बड़े चेहरे भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी आने की संभावना जताई जा रही है। इधर, झारखंड प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन को संघर्षशील और जमीनी मुद्दों पर लड़ने वाला योद्धा बताते हुए उनके पार्टी में शामिल होने के फैसले का स्वागत किया है। बुधवार को उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं के आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने चंपई सोरेन को पार्टी में शामिल कराने के फैसले से किसी तरह की नाराजगी को सिरे से खारिज किया। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर बवाल, शिवसेना-UBT और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प; पथराव भी हुआ

"नेता प्रतिपक्ष PM इन वेटिंग होता है", राहुल गांधी को लेकर मनीष तिवारी का बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement