Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. ‘बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया’, पाकुड़ जिले की घटना पर बोले मरांडी

‘बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया’, पाकुड़ जिले की घटना पर बोले मरांडी

झारखंड के पाकुड़ जिले में एक लड़की की ‘आपत्तिजनक वीडियो क्लिप’ वायरल होने के बाद घटनाक्रम इतनी तेजी से बदला कि कई गांव सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आ गए।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 20, 2024 12:40 IST
Bangladeshi Muslims, Bangladeshi Muslims Pakur- India TV Hindi
Image Source : X.COM/NISHIKANT_DUBEY झारखंड के पाकुड़ में एक समुदाय के घरों में काफी तोड़फोड़ की गई।

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ जिले के एक इलाके में 2 समुदायों के बीच झड़प के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। मरांडी ने आरोप लगाया है कि पाकुड़ में बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को हुई झड़प के बाद शुक्रवार को इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण थी और पुलिस ने हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

हिंसा में घायल हो गए थे 2 पुलिसकर्मी

उप-मंडल पुलिस अधिकारी डी. एन. आजाद ने बताया कि उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल और पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने शुक्रवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। बता दें कि गुरुवार को तारानगर, इलामी और नवादा पंचायत क्षेत्रों में हुई हिंसा के दौरान 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और पुलिस की एक गाड़ी को नुकसान पहुंचा था। पुलिस ने कहा कि एक समुदाय की लड़की की ‘आपत्तिजनक वीडियो क्लिप’ दूसरे समुदाय के एक युवक द्वारा अपलोड किए जाने के बाद यह झड़प शुरू हुई थी। बुधवार को लड़की के परिवार वालों ने युवक की पिटाई की थी।

बाबूलाल मरांडी ने की कार्रवाई की मांग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के की मां अपने बेटे को बचाने के लिए दौड़ी, लेकिन वह हाथापाई में गिर गई। गुरुवार को युवक के मां की मौत हो जाने की अफवाह फैली। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के घरों और दुकानों पर हमला कर दिया। इसे लेकर झड़प हो गई। इस बीच बीजेपी के झारखंड के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि पाकुड़ में बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों पर हमला किया। उन्होंने पुलिस से हमलावरों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement