Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड के एक ही गांव में 36 लोगों को दस्त की शिकायत, अस्पताल में भर्ती; एक महिला की हो चुकी है मौत

झारखंड के एक ही गांव में 36 लोगों को दस्त की शिकायत, अस्पताल में भर्ती; एक महिला की हो चुकी है मौत

झारखंड के सिंहभूम जिले में एक ही गांव के 36 लोगों को दस्त की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पानी के नमूने को जांच के लिए भेजा गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 28, 2024 18:58 IST
एक ही गांव में 36 लोगों को दस्त की शिकायत।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/AP एक ही गांव में 36 लोगों को दस्त की शिकायत।

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में एक ही गांव में कई लोगों को दस्त की शिकायत होने का मामला सामने आया है। वहीं घटना का पता चलते ही जिला प्रशासन ने पटमदा ब्लॉक में डॉक्टरों की एक टीम भेजी। इसके बाद सभी लोगों की जांच कर उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस गांव की एक महिला की कुछ दिन पहले मौत भी हो गई थी। फिलहाल तीन ट्यूबवेलों के पानी के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और घटना की जांच की जा रही है।

भेजी गई डॉक्टरों की टीम

दरअसल, पूरा मामला झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले का है। यहां अचानक एक ही गांव के 36 लोगों को दस्त की शिकायत की जानकारी मिली। इसके बाद जिला प्रशासन ने सोमवार को पटमदा ब्लॉक में डॉक्टरों की टीम को भेजा। मामले की जानकारी देते हुए उपायुक्त अनन्या मित्तल ने बताया कि टीम को सुंदरपुर गांव के काशीडीह टोला में जाकर मरीजों को उचित उपचार देने का निर्देश दिया गया। 

पेट दर्द, उल्टी और दस्त की मिली शिकायत

वहीं डॉक्टरों की टीम में शामिल महामारी विशेषज्ञ डॉ. असद ने बताया कि गांव वालों ने पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि 36 मरीजों में से 13 को पटमदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 7 को गंगा मेमोरियल अस्पताल, 3 को गुरुनानक अस्पताल और 1 को बंदवान में भर्ती कराया गया जबकि 1 अन्य को एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गांव में ही उपचार करा रहे बाकी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है। 

कुछ दिन पहले हुई थी महिला की मौत

डॉ. असद ने आगे बताया कि 21 अक्टूबर को इसी गांव में दस्त की शिकायत के बाद 60 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी, जिसके तुरंत बाद 26 अक्टूबर को काशीडीह टोला में एक और मामला सामने आया। उन्होंने बताया कि काशीडीह टोला से तीन ट्यूबवेलों के पानी के नमूने जांच के लिए ले लिए गए हैं और प्रखंड प्रशासन को वैकल्पिक स्रोत से पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें-

अयोध्या दीपोत्सव से जुड़ी बड़ी खबर, राम की पैड़ी जाने वाले 17 रास्ते रहेंगे बंद; यहां जान लें पूरी गाइडलाइन

हैदराबाद में धारा 144 लागू, एक महीने तक धरना-प्रदर्शन पर लगी रोक; जानें क्या है वजह?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement