Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. झारखंड में 100 से ज्यादा प्रशासनिक पदाधिकारियों को मिला प्रमोशन, जानें किन पदों पर मिली प्रोन्नति

झारखंड में 100 से ज्यादा प्रशासनिक पदाधिकारियों को मिला प्रमोशन, जानें किन पदों पर मिली प्रोन्नति

झारखंड में 105 प्रशासनिक पदाधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा प्रमोशन दिया गया है। जिन पदाधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है वे सभी अनुमंडल पदाधिकारी और समकक्ष कोटि के हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 05, 2024 15:26 IST
झारखंड में 100 से ज्यादा प्रशासनिक पदाधिकारियों को मिला प्रमोशन- India TV Hindi
Image Source : FILE झारखंड में 100 से ज्यादा प्रशासनिक पदाधिकारियों को मिला प्रमोशन

झारखंड में 105 प्रशासनिक पदाधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा प्रमोशन दिया गया है। सरकार ने जिन पदाधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है वे सभी अनुमंडल पदाधिकारी और समकक्ष कोटि के हैं। अधिकारियों को अपर समाहर्ता और समकक्ष कोटि में प्रोन्नति दी गई है। इस संबंध में एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसके अनुसार कुल 105 प्रशासनिक पदाधिकारियों को प्रमोशन मिला है। जिन अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है वे सभी अलग-अलग विभागों में कार्यरत हैं।  

नियम के अनुसार झारखंड सेवा संहिता के नियम 58 और झारखंड वित्त नियमावली के नियम 74 के आलोक में उक्त नवप्रोन्नत पदाधिकारियों को प्रोन्नत पद का वास्तविक लाभ और अन्य सुविधाएं पदस्थापित पद पर पदभार ग्रहण की तिथि से देय होंगी। 

हाल में लॉन्च हुई थी 'मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना'

हाल में ही झारखंड में'मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना'  लॉन्च की गई। इस योजना के तहत चुनी गई महिलाओं के बैंक खाते में रक्षा बंधन के एक दिन पहले 18 अगस्त को एक हजार रुपए की रकम ट्रांसफर की गई थी। मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा था, ‘जिन लाभार्थियों को रकम ट्रांसफर की जाएगी, उन्हें भी इसकी सूचना SMS के जरिए दी जाए। कई बार साइबर अपराधी DBT स्कीम की लाभार्थियों से ठगी के हथकंडे अपनाते हैं। महिलाओं को इससे बचाने के लिए जागरूकता संदेश भी भेजे जाएं।’ इस योजना के तहत 21 से 50 साल की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए या दूसरी तरह से कहें तो सालाना 12 हजार रुपए की आर्थिक मदद होगी।

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा था, 'यह सतत चलने वाली योजना है। इसके तहत जो भी योग्य लाभुक होंगी, वे कभी भी प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। आवेदन जमा करने की प्रक्रिया निरंतर चलती रहेगी।'

ये भी पढ़ें- बुलडोजर और जेसीबी क्या अंतर होता है? जानें

UP Police कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम होगा जल्द जारी, सीएम योगी ने तय की समय सीमा
 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement