Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. कौन हैं मेहराज मलिक? जिन्होंने AAP को जम्मू-कश्मीर में दिया सरप्राइज गिफ्ट

कौन हैं मेहराज मलिक? जिन्होंने AAP को जम्मू-कश्मीर में दिया सरप्राइज गिफ्ट

जम्मू-कश्मीर की डोडा विधानसभा सीट से 'आप' के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी के गजय सिंह राणा को 4538 वोटों से हराया है। आइए जानते हैं कि मेहराज मलिक कौन हैं?

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 08, 2024 20:30 IST
'आप' सांसद संजय सिंह के साथ मेहराज मलिक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 'आप' सांसद संजय सिंह के साथ मेहराज मलिक

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। बीजेपी ने जहां अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, तो वहीं कांग्रेस-एनसी गठबंधन को बहुमत मिला है। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को निराशा हाथ लगी तो वहीं आम आदमी पार्टी खुशी से गदगद है। जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी (AAP) का खाता खुल गया है। पार्टी ने डोडा विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है। 'आप' के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी के गजय सिंह राणा को 4538 वोटों से हराया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि मेहराज मलिक कौन हैं जिन्होंने 'आप' को एक मात्र सीट पर जीत दिलाई है।   

कौन हैं मेहराज मलिक?

मेहराज मलिक डोडा क्षेत्र के लोकप्रिय नेताओं में शुमार हैं। डोडा जिला विकास परिषद के सदस्य मलिक अक्सर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए चर्चा में रहे हैं। मलिक 2021 में डीडीसी का चुनाव जीते थे। 1988 में जन्मे मेहराज मलिक लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं। मेहराज मलिक ने 2014 के विधानसभा चुनावों में निदर्लीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। मेहराज मलिक ने पीजी तक की पढ़ाई की है। चुनाव प्रचार के आखिर दिन जनसभा में भीड़ उमड़ी थी, जिसके बाद मलिक चर्चा में आए थे। इस जनसभा में AAP के सांसद संजय सिंह भी शामिल हुए थे।

अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

जम्मू-कश्मीर में 'आप' का खाता खुलने पर पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेहराज मलिक से बात की और जीत की बधाई दी है। डोडा सीट पर कांग्रेस ने शेख रियाज अहमद, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने खालिब नजीब सुहारवार्डी को टिकट दिया था। इस सीट पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

 

ये भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में अखिलेश यादव को लगा झटका, पार्टी का NOTA से भी बुरा हाल

हरियाणा चुनाव के नतीजे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की आई प्रतिक्रिया, कहा- रिजल्ट से बीजेपी अचंभित है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement