Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'गोली का जवाब गोले से देंगे, आतंकवाद खत्म होने तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं', नौशेरा में गरजे शाह

'गोली का जवाब गोले से देंगे, आतंकवाद खत्म होने तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं', नौशेरा में गरजे शाह

अमित शाह ने नौशेरा की रैली में कहा कि अब बंकरों की जरूरत नहीं है क्योंकि कोई गोली चलाने की हिम्मत नहीं कर सकता। अगर वहां से गोली आई तो गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 22, 2024 16:57 IST
Amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

राजौरी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार आतंकवाद के खात्मे तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म करना जरूरी था। अमित शाह ने कहा, "फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि वे अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे। फारूक साहब, अनुच्छेद 370 को कोई वापस नहीं ला सकता। अब बंकरों की जरूरत नहीं है क्योंकि कोई गोली चलाने की हिम्मत नहीं कर सकता। 'अगर उस तरफ से गोली आई तो गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा।' अमित शाह ने कहा कि फारूक अब्दुलला शेख अब्दुल्ला का झंडा वापस लाना चाहते हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर में केवल हमारा तिरंगा लहराएगा। जम्मू-कश्मीर में 30 साल तक आतंकवाद चलता रहा, 30 साल में 3000 दिन जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू लगा रहा, 40 हजार लोग मारे गए। फारूक साहब, आप उन दिनों कहां थे? मैं आपको बताता हूं, जब कश्मीर जल रहा था, फारूक साहब आराम से लंदन में छुट्टियां मना रहे थे।" 

जम्मू-कश्मीर में कोई भी आतंकी खुला नहीं घूमेगा

उन्होंने कहा, "वे चाहते हैं कि हम पाकिस्तान के साथ बातचीत करें। मैं स्पष्ट कर दूं कि जब तक आतंकवाद का खात्मा नहीं हो जाता, हम पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं करेंगे। वे आतंकवादियों को जेलों से रिहा करना चाहते हैं। मोदीजी सत्ता में आए और हमने एक-एक करके आतंकवादियों का सफाया कर दिया। कोई भी आतंकवादी या पत्थरबाज जेल से रिहा नहीं होगा। भाजपा आपको भरोसा दिलाती है कि जम्मू-कश्मीर में कोई भी आतंकवादी खुला नहीं घूमेगा!" 

पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वालों को आरक्षण से वंचित रखा गया

अमित शाह ने विपक्ष द्वारा उठाए गए आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आरक्षण से वंचित रखा, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बावजूद आरक्षण सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा है कि हम पहाड़ी क्षेत्रों, आदिवासियों, दलितों या ओबीसी समुदायों को दिए गए आरक्षण पर पुनर्विचार करेंगे।

हम आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे

राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं और कहते हैं कि अब वे विकसित हो गए हैं, उन्हें आरक्षण की आवश्यकता नहीं है। राहुल बाबा, हम आपको आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे। कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने 70 साल तक पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वालों के आरक्षण के अधिकार को छीना था। पहाड़ी लोगों को आरक्षण न देने का फैसला उनका था। मोदी जी ने कहा, कांग्रेस, एनसी और पीडीपी जो करना चाहें करें। हम पहाड़ी लोगों को आरक्षण देंगे।" शाह ने कहा, "जब पहाड़ी लोगों को आरक्षण दिया गया, तो फारूक साहब ने यहां के गुर्जर भाइयों को भड़काना शुरू कर दिया कि आपका आरक्षण छीन लिया जाएगा। मैंने राजौरी में वादा किया था कि गुज्जर बकरवाल का आरक्षण एक प्रतिशत भी कम नहीं किया जाएगा और उन्हें आरक्षण मिलेगा, और हमने वह वादा निभाया। कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने आपको सालों तक आपके आरक्षण के अधिकार से वंचित रखा।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement