Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख लें', सांबा की चुनावी सभा में बोले एमपी के सीएम मोहन यादव

'श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख लें', सांबा की चुनावी सभा में बोले एमपी के सीएम मोहन यादव

मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के गलत फैसलों की वजह से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू हुआ। उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर भी जमकर निशाना साधा।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 22, 2024 17:23 IST
Mohan yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE मोहन यादव

सांबा: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जम्मू के सांबा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर तंज कसा और कहा कि अभी श्राद्ध का महीना चल रहा है और श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख लें। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का गौरवाशाली इतिहास रहा है। लेकिन कांग्रेस के गलत फैसले के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा। जिस कश्मीर में एक रात गुजारने के लिए देवता भी तरसते हैं, उस कश्मीर को कांग्रेस के गलत फैसले के चलते बहुत कुछ भुगतना पड़ा।

कांग्रेस ने गलत फैसले लिए

मोहन यादव ने कहा, 'कांग्रेस ने आजादी के समय पंजाब को बांटकर गलती की थी। कांग्रेस के गलत फैसलों की वजह से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू हुआ। उन्होंने कहा, 'यहां किस बात की कमी थी शंकराचार्य जी से लगाकर के बाबा अमरनाथ बर्फानी बाबा हमारे यहां की माता के लिए दूर-दूर की दुनिया से चले आते थे लोग । आते थे मां वैष्णो देवी को प्रणाम करने के लिए यहां "अब कौन सा पर्व चल रहा है,श्राद्ध चल रहा है और अब यह श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख ले, श्राद्ध होगा जरूर होगा दुनिया की कोई ताकत श्राद्ध को रोकने वाली नहीं है""आपने इधर कमल के फूल का बटन दबाया उधर अपने आप काम तमाम हो गया परमात्मा की कृपा है।"

 

पाकिस्तान की भाषा बोल रहे कांग्रेस-एनसी 

उन्होंने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर आरोप लगाया कि वे पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मोहन यादव ने कहा कि उन्हें तो यह समझ में ही नहीं आता कि इन दलों का मुख्यालय नई दिल्ली में है इस्लामाबाद में। उन्होंने कहा कि याद कीजिए वो दिन जब जम्मू में अक्सर हिंसा की घटनाएं होती थीं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब हालात सुधरे हैं। लोग अमन चैन से रह रहे हैं।

पहले की सरकारें कुछ नहीं कर पाती थीं

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर कायरता का आरोप लगाया और कहा कि उस समय पाकिस्तान भारतीय सैनिकों के सिर काटकर ले जाता था लेकिन हम कुछ नहीं कर पाते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने एक बार नहीं दो-दो बार पाकिस्तान में घुसकर आतंकवाद को कुचला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement