Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Video: अलमारी के पीछे कमरा बनाकर छिपे थे आतंकी, ड्रॉर से खुलता था अंदर जाने का रास्ता

Video: अलमारी के पीछे कमरा बनाकर छिपे थे आतंकी, ड्रॉर से खुलता था अंदर जाने का रास्ता

जम्मू कश्मीर में लंबी मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस दौरान आतंकियों के छिपने के ठिकाने को भी नष्ट किया गया है। आतंकियों ने छिपने के लिए अलमारी के पीछे कमरा बनाया था।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Shakti Singh Updated on: July 07, 2024 22:49 IST
Terrorist Hideout- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकियों के छिपने का ठिकाना

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए। वहीं, भारतीय सेना के दो जवान भी शहीद हो गए। भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ सहित संयुक्त बल ने इस ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के छिपने का खुफिया ठिकाना भी ढूंढ़ निकाला और उसे नष्ट कर दिया। आतंकियों के छिपने के ठिकाने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे देखकर समझा जा सकता है कि आतंकियों ने छिपने के लिए कितनी जुगत के बाद यह ठिकाना बनाया था और इसे ढूंढ़ना कितना मुश्किल रहा होगा।

ये कमरे के अंदर अलमारी के ड्रॉर के अंदर एक बड़ा छिपने का ठिकाना आतंकियों ने बनाया गया था ताकि जब भी सिक्योरिटी फोर्स उन पर दबाव बनाए वो आसानी से अंदर छुप जाएं और इसकी भनक तक किसी को न लगे।

मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर जिले के मोदरगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू की गई। पुलिस के अनुसार आतंकवादी घने सेब के बगीचे में स्थित एक घर में छिपे हुए थे। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दी, जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गई और दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। मुठभेड़ शुरू होते ही सेना के एक जवान को गोली लग गई और उसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इधर, कुलगाम के फ्रिसल चिन्निगम इलाके में एक अन्य मुठभेड़ आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच हुई। दोनों जगह चल रही मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए और दो जवान शहीद हुए।

राजौरी में एक जवान घायल

राजौरी जिले के एक गांव में सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने तड़के करीब चार बजे मंजाकोट क्षेत्र के गलुथी गांव में सेना की चौकी पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। आतंकवादियों और जवानों के बीच करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। वहीं, आतंकवादी निकट के जंगल में भाग गए। आतंकवादियों की तलाश के लिए एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement