Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर कठुआ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई पाकिस्तान के समर्थन से भारत में आतंकवाद के बीज बोने की कोशिश करता है तो उसके पास न तो ढकने के लिए कफन होगा और न ही दफनाने के लिए दो गज जमीन।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 28, 2024 6:54 IST
सीएम योगी ने कश्मीर में चुनावी रैली को किया संबोधित।- India TV Hindi
Image Source : MYOGIADITYANATH (X) सीएम योगी ने कश्मीर में चुनावी रैली को किया संबोधित।

कठुआ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन जारी रखता है, तो पड़ोसी मुल्क तीन टुकड़ों में बंट सकता है। यहां जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पहले से ही भारत में विलय के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भी जानते हैं कि आतंकवाद को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान को क्या कीमत चुकानी पड़ेगी। इससे पाकिस्तान तीन हिस्सों में बंट सकता है और उसका कोई नामोनिशान नहीं बचेगा।” 

भारत में विलय के लिए तैयार पीओके

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत में विलय के लिए तैयार बैठा है। वह पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं। वह विकास, राशन, शांति और आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड चाहते हैं, लेकिन यह सब केवल भारत में ही संभव है।” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से भाजपा को वोट देने के लिए कहा और पार्टी को क्षेत्र में सुशासन, शांति, स्थिरता और विकास के लिए एकमात्र विकल्प बताया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को रेखांकित करते हुए कहा, “पाकिस्तान की स्थिति ऐसी है कि वह भीख का कटोरा लेकर घूम रहा है। यहां तक ​​कि बलूचिस्तान भी अब कह रहा है कि वे पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते क्योंकि उनके साथ विदेशियों जैसा व्यवहार किया जाता है।” 

पानी और आतंकवाद एक साथ नहीं बह सकते

मुख्यमंत्री योगी ने आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘दृढ़’ रुख को भी दोहराया और सिंधु नदी संधि का हवाला देते हुए कहा कि पानी और आतंकवाद एक साथ नहीं बह सकते। उन्होंने चेतावनी दी कि पाकिस्तान के समर्थन से भारत में आतंकवाद फैलाने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति का बुरा हश्र होगा। सीएम योगी ने कहा, “अगर कोई पाकिस्तान के समर्थन से भारत में आतंकवाद के बीज बोने की कोशिश करता है तो उसके पास न तो ढकने के लिए कफन होगा और न ही दफनाने के लिए दो गज जमीन।” उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेता जम्मू-कश्मीर के ‘शासकों’ की तरह व्यवहार करते थे और सरकारी खर्च पर विदेश यात्राएं करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

अमित शाह ने रैली से आतंकियों को दी चेतावनी, बोले- 'हथियार छोड़ दें या मरने के लिए तैयार रहें'

जम्मू-कश्मीर की कुपवाड़ा बनी हॉट सीट, इन 3 उम्मीदवारों में घमासान, समझें कांटे की टक्कर का पूरा समीकरण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement