Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 3 घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 3 घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। इनके अलावा एक जवान जबकि दो नागरिक घायल हो गए हैं। इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Reported By : Manish Prasad, Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Updated on: August 10, 2024 20:25 IST
आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज फिर आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। अनंतनाग के सुदूर इलाके के जंगल में शनिवार को आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए, वहीं तीन अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग इलाके में अहलान गागरमांडू जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकवादियों ने सेना पर हमला कर दिया। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान किया हमला

अधिकारियों ने बताया कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखते ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन लोग घायल हैं। घायलों में एक सेना का जवान है, जबकि दो अन्य नागरिक हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया गया है और तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। 

दो नागरिक और एक जवान घायल

सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा आज सामान्य क्षेत्र कोकरनाग, अनंतनाग में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। इसी बीच आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी गोलीबारी की गई। फिलहाल कोकेरनाग ऑपरेशन में 2 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दो नागरिक और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

Video: दिल्ली में भरभराकर गिरी इमारत, दहल गया इलाका; लोगों ने कहा- 'लगा जैसे भूकंप आ गया'

केरल में फिर से अलर्ट, IMD ने जताई भारी बारिश की आशंका; जानें कैसा रहेगा अगले तीन दिनों का मौसम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement