Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकवादी हमला, आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकवादी हमला, आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में हुए आतंकवादी हमले में CRPF के एक अधिकारी शहीद हो गए। घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने पहले सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी के संयुक्त दल पर फायरिंग की जिसका सुरक्षा बलों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 20, 2024 8:01 IST
जम्मू कश्मीर के उधमपुर में हुए आतंकवादी हमले में CRPF के एक अधिकारी शहीद हो गए।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जम्मू कश्मीर के उधमपुर में हुए आतंकवादी हमले में CRPF के एक अधिकारी शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, जब CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी, तभी घात लगाए बैठे आतंकियों ने दूदू इलाके में CRPF के जवानों पर हमला बोल दिया। आतंकियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों के मुताबिक, दूदू इलाके के चील में मुठभेड़ अभी जारी है। 

CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह पर आतंकियों ने किया हमला

मुठभेड़ को लेकर उधमपुर के डीआईजी रईस मोहम्मद भट ने कहा, "यह बहुत दुखद है लेकिन यह हमारी ड्यूटी का हिस्सा है। यह जंगल वाला इलाका है, यहां सड़कें और नेटवर्क की समस्या है। यहां हम कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने आगे बताया कि सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी के संयुक्त दल पर आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक शहीद हो गए। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया था। तभी उधमपुर के दादू इलाके में पहले से घात लगाए आतंकियों ने संयुक्त पार्टी पर हमला बोल दिया। इस हमले में CRPF अधिकारी गोली लगने से घायल हो गए जिनकी बाद में मौत हो गई।

आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा तलाशी अभियान

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बसंतगढ़ के दूदू इलाके में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि हमले में सीआरपीएफ की 187वीं बटालियन के एक निरीक्षक को गोली लगी और बाद में अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया है तथा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

पीर पंजाल रेंज में बढ़ते जा रहे आतंकवादी हमले

ताजा आतंकी हमला जम्मू क्षेत्र में हुआ है, जो कई वर्षों से कश्मीर की तुलना में अपेक्षाकृत शांत था लेकिन हाल के महीनों में जम्मू रेंज खासकर पीर पंजाल रेंज के दक्षिणी इलाकों में आतंकी हमले और आतंकवादी गतिविधियों में तेजी आई है। माना जाता है कि पीर पंजाल श्रेणी में घने जंगल और खड़ी पहाड़ियाां हैं, जहां आतंकी पनाह लेते रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर में बैक टू बैक भूकंप के झटके, जानें रिक्टर पैमाने पर कितनी रही तीव्रता

गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में करेंगे वापसी? खबर पर उनकी पार्टी DPAP ने किया रिएक्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement