Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. श्रीनगर में ईशनिंदा संबंधी पोस्ट को लेकर छात्र निलंबित, मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन

श्रीनगर में ईशनिंदा संबंधी पोस्ट को लेकर छात्र निलंबित, मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन

पैगंबर मोहम्मद के बारे में एक गैर-मेडिकल छात्र की पोस्ट को लेकर यहां श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दर्जनों छात्रों और कई जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल छात्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसने कथित तौर पर मैसेजिंग ऐप पर ईशनिंदा वाली तस्वीर लगाई थी।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 05, 2024 23:50 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

श्रीनगरः श्रीनगर में ईशनिंदा संबंधी पोस्ट को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज के एक मेडिकल छात्र को निलंबित कर दिया गया। कॉलेज ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “जीएमसी श्रीनगर प्रशासन ने मामले का तत्काल संज्ञान लिया है। जांच पूरी होने तक संबंधित व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पोस्ट में कहा गया है, “ अधिकारियों ने नियमों के तहत जांच शुरू कर दी है। सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे परिसर में शांति एवं सौहार्द बनाए रखें।” इससे पहले कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हुआ। 

मेडिकल छात्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन 

अधिकारियों ने बताया कि दर्जनों छात्रों और कई जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल छात्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसने कथित तौर पर एक मैसेजिंग ऐप पर ईशनिंदा वाली तस्वीर लगाई थी। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि उन्होंने बाहरी छात्र को आपत्तिजनक तस्वीर हटाने के लिए तीन घंटे का समय दिया था, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया। उसने बताया कि प्रदर्शनकारी अब मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।  

  ईशनिंदा वाली पोस्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन  

 पैगंबर मोहम्मद के बारे में एक गैर-मेडिकल छात्र की पोस्ट को लेकर यहां श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दर्जनों छात्रों और कई जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल छात्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसने कथित तौर पर मैसेजिंग ऐप पर ईशनिंदा वाली तस्वीर लगाई थी। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि उन्होंने गैर-स्थानीय छात्र को आपत्तिजनक तस्वीर हटाने के लिए तीन घंटे का समय दिया था, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया। उसने बताया कि प्रदर्शनकारी अब मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement