Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर मातम में डूबे श्रीनगर के एमपी रुहुल्ला मेंहदी, चुनाव प्रचार रोका

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर मातम में डूबे श्रीनगर के एमपी रुहुल्ला मेंहदी, चुनाव प्रचार रोका

रुहुल्ला मेंहदी को राफियाबाद में एक जनसभा को संबोधित करने जाना था लेकिन हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत की खबर के बाद उन्होंने अपना चुनाव प्रचार रोक दिया।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 28, 2024 20:14 IST
 श्रीनगर के एमपी रुहुल्ला मेंहदी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA श्रीनगर के एमपी रुहुल्ला मेंहदी

श्रीनगर: श्रीनगर से सांसद और जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता रुहुल्ला मेंहदी ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताते हुए चुनाव प्रचार रोक दिया है। उन्होंने हसन नसरल्लाह की मौत को बड़ा नुकसान बताया है। 

Related Stories

राफियाबाद की सभा कैंसिल की

दरअसल रुहुल्ला मेंहदी को राफियाबाद में एक जनसभा को संबोधित करने जाना था लेकिन हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत की खबर के बाद उन्होंने अपना चुनाव प्रचार रोक दिया। उन्होंने हसन नसरल्लाह एक्स हैंडल पर उसकी मौत से जुड़ी खबर की रीपोस्ट करते हुए लिखा कि मैं अपना चुनाव प्रचार रोक रहा हूं। वहीं जब इसके जबाब में लोगों ने कारण पूछा और यह बताया कि राफियाबाद की जनता आपका बेसब्री से इंतजार कर रही है। बड़ी तादाद में लोग वहां जमा हुए हैं। 

कृपया मुझे माफ़ करें

इसके बाद रुहुल्ला मेंहदी ने 'एक्स' पर लिखा, 'राफ़ियाबाद के प्यारे भाइयों। मैं आप लोगों के पास आ रहा था और वहां आप लोगों से मिलना चाहता था। एक बड़ी त्रासदी के कारण मुझे अपना कैम्पिंग कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। मैं बहुत दुखी हूं और कृपया मुझे माफ़ करें कि मैं नहीं आ पाया। मैं आप सभी के इस प्यार के लिए आभारी हूं। मैं जल्द ही वहां आप लोगों के साथ रहूंगा इंशाअल्लाह।

तीन दशक से हिजबुल्ला का नेतृत्व कर रहा था नसरल्लाह

बता दें कि हिजबुल्ला ने अपने नेता और समूह के संस्थापकों में से एक हसन नसरल्ला के इजराइली हवाई हमले में मारे जाने की पुष्टि कर दी है। एक दिन पहले बेरूत में इजराइली हवाई हमलों में नसरल्ला की मौत हो गयी थी। नसरल्ला ने तीन दशकों से ज्यादा समय तक आतंकवादी समूह का नेतृत्व किया। इजराइल की हिज्बुल्ला के साथ कई सप्ताह तक जारी जंग में नसरल्ला की मौत को आतंकवादी समूह के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। जब हिजबुल्ला का नेतृत्व बेरूत के दक्षिण में दहियेह स्थित अपने मुख्यालय में बैठक कर रहा था तभी एक सटीक हवाई हमला किया गया। इजराइली सेना ने कहा कि हिजबुल्ला के दक्षिणी मोर्चे के कमांडर अली कार्की और उसके अन्य कमांडर भी हमले में मार गिराए गए। 

इजराइल के ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने शनिवार को कहा कि नसरल्ला का ‘‘खात्मा अंत नहीं’’ है। हलेवी का बयान दर्शाता है कि अभी और हमले किए जा सकते है। हलेवी ने कहा कि हिजबुल्ला के नेतृत्व को निशाना बनाकर हमला किए जाने की लंबे समय से योजना बनाई जा रही थी। इससे पहले, सेना ने बताया था कि उसने नसरल्ला को निशाना बनाकर शुक्रवार को बेरूत स्थित हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला किया, जहां एक के बाद एक भीषण विस्फोटों से कई ऊंची इमारतें ध्वस्त हो गईं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement