Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Exclusive: इंडिया टीवी से राशिद इंजीनियर ने की खास बातचीत, विधानसभा चुनाव को लेकर जानें क्या कुछ कहा

Exclusive: इंडिया टीवी से राशिद इंजीनियर ने की खास बातचीत, विधानसभा चुनाव को लेकर जानें क्या कुछ कहा

लोकसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दु्ल्ला को हराने वाले राशिद इंजीनियर की पार्टी को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद रशीद इंजीनियर ने इंडिया टीवी से खास बात की है। चलिए बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 11, 2024 16:55 IST
Rashid Engineer Exclusive interview with India TV know what he said about the Jammu kashmir assembly- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी से रशीद इंजीनियर ने की खास बातचीत

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को शानदार जीत मिली है। इस चुनाव में आवामी इत्तेहाद पार्टी के अध्यक्ष और सांसद शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद की पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है। बता दें कि इससे पहले राशिद इंजीनियर ने लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को हराया था। लेकिन विधानसभा चुनाव में राशिद इंजीनियर की पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच इंडिया टीवी से राशिद इंजीनियर ने का बात की। इस दौरान राशिद इंजीनियर ने कहा, "हमारे लिए सीटें मैटर नहीं करती है। मेरे जेल में रहने के कारण फर्क पड़ा है। चुनावी तैयारी में हम 10-15 दिन लेट हो गए। हर चुनाव अलग होता है। न हमारे पास टाइम था ना प्रोपोगेंडा। राशिद ने कहा कि हमने उमर अब्दुल्ला के सलाह दी थी कि जब तक धारा 370 ना लगे, तब तक सीएम की कुर्सी पर न बैठें।"

370 पर बोले राशिद इंजीनियर

उन्होंने कहा कि उनको सीटें मिलीं, उनको मुबारक हो। हमें उम्मीद है वो अपने एजेंडे पर काम करेंगे। जहां हमारी जरूरत होगी उनकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई चीजें ना मुश्किल होती है और ना ही आसान। उमर अब्दुल्ला से मैंने पहले भी कहा था और अब भी कह रहा हूं, वो पहले 370 पर बात करते थे। अब चुनाव जीतने के बाद 370 पर बात नहीं कर रहे हैं तो आखिर वोट मांगने का मतलब क्या था। जहां तक कांग्रेस की बात है तो हरियाणा के चुनाव की जानकारी मुझे नहीं हैं, मैं उस समय जेल में था। हर चुनाव अलग होता है। 5 साल में कई चुनाव होते हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर के हवाले से हम राहुल गांधी से बस इतना ही कहेंगे कि आप झूठ बोलना छोड़ दीजिए। 

पीएम मोदी ने राशिद इंजीनियर की मांग

राशिद इंजीनियर ने कहा कि राहुल गांधी खुलकर ये नहीं कहते हैं कि वे 370 के समर्थन में हैं। कांग्रेस खुलकर बता दे कि जब उनके पास बहुमत आएगा तो वह 370 को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंफ्यूजन में है। कांग्रेस क्या चाहती है पहले तो यह समझ नहीं आता है। कश्मीर में कहती है कि हमें 370 को वापस लाना है। नेशनल लेवल पर 370 की बात ही नहीं कहती है। उन्हें कश्मीर से या तो कुछ लेना देना नहीं है। या फिर वे इमानदारी से अपने बयान पर खड़े रहे। उन्हें सोचना चाहिए कि वो खड़े कहां हैं। रशीद इंजीनियर ने कहा कि उमर अब्दुल्ला पूरे राज्य के सीएम हैं। हमने उमर को रोडमैप दिया था कि कैसे 370 को वापस लाया जा सकता है। इस बीच मोदी जी का भी कर्तव्य है कि जम्मू कश्मीर का स्टेटहूड वापस कर दें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement