Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. राहुल गांधी ने श्रीनगर के फेमस रेस्टोरेंट में डिनर किया, लाल चौक पर आइसक्रीम का लुत्फ उठाया

राहुल गांधी ने श्रीनगर के फेमस रेस्टोरेंट में डिनर किया, लाल चौक पर आइसक्रीम का लुत्फ उठाया

राहुल गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ श्रीनगर के लाल चौक पर एक आइसक्रीम पार्लर का दौरा किया। यहां पर उन्होंने आइसक्रीम का भी लुत्फ उठाया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 22, 2024 11:32 IST
राहुल गांधी ने रेस्टोरेंट में डिनर किया- India TV Hindi
Image Source : X@INCINDIA राहुल गांधी ने रेस्टोरेंट में डिनर किया

श्रीनगर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पारंपरिक स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लेने के लिए श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल अहदूस गए। सुरक्षा अधिकारियों को बताने के बाद राहुल गांधी इस होटल में खाना खाने गए। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “हमें व्यस्त रेजीडेंसी रोड पर उनके आगमन के लिए जल्दी से तैनाती करनी थी और सड़कें क्लियर करनी थीं। वीआईपी यात्रा के लिए यातायात को निकटवर्ती मौलाना आजाद रोड की ओर आंशिक रूप से मोड़ दिया गया। गांधी सीधे अहदूस होटल पहुंचे और हॉल में उस समय वहां मौजूद अन्य मेहमानों के साथ बैठ गए।

राहुल गांधी ने खाया ये खाना

अहदूस के होटल के प्रबंधक अब्दुल हमीद ने बताया, “राहुल गांधी ने पारंपरिक कश्मीरी वाज़वान ‘ट्रामी’ का ऑर्डर दिया। ट्रामी में 'मीठी माज', 'तबक माज़', 'कबाब' और 'चिकन' जैसे पारंपरिक वाज़वान व्यंजन थे। फिर उन्हें 'रिश्ता', 'रोगन जोश' और अंत में 'गोस्ताबा' परोसा गया। प्रबंधक ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उनके साथ थे। उन्होंने शाकाहारी भोजन लिया। 

लाल चौक पर आइसक्रीम का लुत्फ उठाया
 
राहुल गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ श्रीनगर के लाल चौक पर एक आइसक्रीम पार्लर का दौरा किया। यहां पर उन्होंने आइसक्रीम का भी लुत्फ उठाया। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कांग्रेस नेता ने वहां केवल रात्रि भोजन किया अथवा किसी से मुलाकात भी की।
 
श्रीनगर के दौरे पर हैं राहुल गांधी
 
जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी के व्यावसायिक केंद्र, पोलो व्यू रेजीडेंसी रोड क्षेत्र का राहुल गांधी द्वारा दौरा वहां के लोगों के लिए हतप्रभ करने वाला था। राहुल गांधी के श्रीनगर दौरे के दौरान होटल के चारों ओर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी। होटल से झेलम नदी का मनोरम दृश्य दिखता है।  

  

इनपुट- IANS  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement