Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. PM मोदी 14 सितंबर को जाएंगे जम्मू-कश्मीर, विधानसभा चुनाव की मेगा रैलियों को करेंगे संबोधित

PM मोदी 14 सितंबर को जाएंगे जम्मू-कश्मीर, विधानसभा चुनाव की मेगा रैलियों को करेंगे संबोधित

विधानसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Published on: September 08, 2024 10:46 IST
PM मोदी 14 सितंबर को जाएंगे जम्मू-कश्मीर।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PM मोदी 14 सितंबर को जाएंगे जम्मू-कश्मीर।

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जम्मू-कश्मीर का चुनावी मोर्चा संभालने के लिए तैयार हो गए हैं। पीएम मोदी 14 सितंबर से जम्मू-कश्मीर में विभिन्न चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी भाजपा की होने वाली प्रमुख रैलियों के साथ-साथ जम्मू और कश्मीर में भाजपा के चुनाव अभियान को गति देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

तीन चरणों में होगा चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों के तहत चुनाव होने हैं। तीन चरणों में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है। वहीं चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के बाद 2024 का चुनाव घाटी में पहला चुनाव होगा। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया, जिसका असर इस बार के विधानसभा चुनाव पर देखने को मिलने वाला है।

भाजपा के लिए कड़ा मुकाबला

इससे पहले 2014 के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं और इस बार वह पुनर्जीवित कांग्रेस की चुनौती से बचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी, जिसे बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी से लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह और सीएम योगी सहित बड़े दिग्गजों को उतारने वाली है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। 

यह भी पढ़ें- 

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर दिया विवादित बयान, संतों में आक्रोश

बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, टिकट कटने से नाराज नेता ने की बगावत; निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement