Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर में दूसरे फेज की वोटिंग जारी, PM मोदी ने वोटर्स से की अपील

जम्मू-कश्मीर में दूसरे फेज की वोटिंग जारी, PM मोदी ने वोटर्स से की अपील

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे फेज की वोटिंग हो रही है। इस बीच, पीएम मोदी ने वहां के लोगों से अपील की कि अपना वोट जरूर दें और लोकतंत्र को मजबूत करें।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 25, 2024 8:26 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे फेज की वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण में 26 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें 239 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना पर हर किसी की नजर टिकी है। आज वोटिंग शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से मतदान करने की अपील की। 

"अपना वोट जरूर दें"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग है। सभी वोटर्स से मेरी अपील है कि वे अपना वोट जरूर दें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे सभी युवा साथियों को मेरा अभिनंदन!"

26 सीटों पर वोटिंग जारी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के 26 विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित 3,502 मतदान केंद्रों पर 13,000 से अधिक मतदान कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला है। कश्मीर के तीन जिले- गांदरबल, श्रीनगर और बडगाम की 15 और जम्मू के तीन जिले- राजौरी, रियासी व पुंछ की 11 सीटों पर आज 25 सितंबर को मतदान हो रहा है। वहीं, तीसरा और आखिरी चरण में 1 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। अगस्त 2019 में आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है।

ये भी पढ़ें- 

स्टूडेंट्स के बवाल के बाद पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी बंद, धरना खत्म करने को तैयार नहीं छात्राएं; जानें पूरा मामला

भारत से लेकर इजराइल, रूस और चीन, संयुक्त राष्ट्र में जो बाइडेन का विदाई भाषण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement