Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान ने भेजा ड्रोन, सेना ने भगाया पीछे; कठुआ में भी सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान ने भेजा ड्रोन, सेना ने भगाया पीछे; कठुआ में भी सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकी हमले के बाद अब सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इस बीच पुंछ में एक देर रात एक पाकिस्तान ड्रोन देखा गया। हालांकि जवानों ने फायरिंग की, जिसके बाद से ड्रोन वापस लौट गया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 09, 2024 11:47 IST
इलाके में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन।- India TV Hindi
Image Source : PTI इलाके में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन।

जम्मू: कठुआ जिले में सोमवार को सेना के एक काफिले पर हमले के बाद से मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए, जबकि पांच घायल बताए जा रहे हैं। हमले के बाद से इलाके में जांच अभियान तेज कर दिया गया है। कठुआ इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके अलावा पुंछ जिले में भी सेना के जवान चौकन्ने हो गए हैं। यहां देर रात आसमान में पाकिस्तान ड्रोन दिखा, जिसपर जवानों ने फायरिंग की। हालांकि फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। 

कठुआ में सर्च ऑपरेशन जारी

कठुआ जिले में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हालांकि इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही जमीन से लेकर आसमान तक तलाश अभियान चलाया जा रहा है। इसमें खोजी कुत्तों और ‘मेटल डिटेक्टर’ की मदद भी ली जा रही है। इस क्षेत्र में घने जंगलों में तलाश अभियान चलाया जा रहा है। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने माचेडी, बदनोत, किंडली और लोहई मल्हार इलाकों में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया। 

पुंछ में ड्रोन को भगाया पीछे

इसके अलावा पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी पर सेना के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाईं। अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। ड्रोन सोमवार देर रात को कुछ देर तक भारतीय क्षेत्र के ऊपर मंडराने के बाद पाकिस्तान लौट गया। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सैनिकों ने रात करीब सवा नौ बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को 1,000 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर मंडराता हुआ देख उसे मार गिराने के लिए अगले 10 मिनट में पांच गोलियां चलाईं, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान लौट गया। अधिकारियों के मुताबिक, आधे घंटे से भी अधिक समय बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन को फिर से भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए देखा गया और उस पर दो गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद वह भी पाकिस्तानी सीमा की ओर लौट गया। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

ऐसा हेवी ड्राइवर कभी देखा है! रेस लगाते हुए खंभे पर ही चढ़ा दी Thar, होश उड़ा देगा Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement