Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. कुपवाड़ा में भारतीय सेना ने फिर दिखाया शौर्य, आतंकी को कुछ इस तरह किया ढेर

कुपवाड़ा में भारतीय सेना ने फिर दिखाया शौर्य, आतंकी को कुछ इस तरह किया ढेर

कुपवाड़ा में आतंकियों की उपस्थिति के संबंध में इनपुट मिलने के बाद भारतीय सेना की ओर से एक संयुक्त खोज अभियान शुरू किया गया और एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 24, 2024 9:40 IST
कुपवाड़ा में सेना ने आतंकी को मार गिराया। - India TV Hindi
Image Source : PTI कुपवाड़ा में सेना ने आतंकी को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय से सेना और आतंकियों के बीच लगातार रुक-रुककर मुठभेड़ हो रही है। राज्य के विभिन्न जिलों में एक के बाद एक आतंकी हमले के बाद सेना भी आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन चला रही है। इसी क्रम में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक आतंकी को मार गिराया है। सेना ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की है। आइए जानते हैं इस पूरे ऑपरेशन के बारे में।

जानें ऑपरेशन के बारे में

दरअसल, कुपवाड़ा के कोवुत इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में इनपुट मिलने के बाद भारतीय सेना की ओर से एक संयुक्त खोज अभियान शुरू किया गया था। 24 जुलाई की सुबह सतर्क जवानों को संदिग्ध गतिविधियां दिख गई। इसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाब में सेना की ओर से की गई गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। मुठभेड़ में एक एनसीओ भी घायल हो गया है। 

आर्मी चीफ ने दी आतंकियों को मार गिराने की खुली छूट

कुपवाड़ा में घुसपैठ की यह कोशिश ऐसे समय में हुई है जब जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में कई आतंकी हमले हुए हैं। भारतीय सेना ने हर बार घुसपैठ की कोशिश नाकाम की है। इंडियन आर्मी चीफ ने भारतीय जवानों को आतंकियों को मार गिराने की खुली छूट दे रखी है। आतंकियों को सबक सिखाने के लिए घाटी में भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। 

आतंकियों के सफाए के लिए सेना को छोड़ा गया फ्री हैंड

भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। उन्होंने नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल MV सूचीद्र कुमार को आतंकियों के सफाए के लिए फ्री हैंड कर दिया है। भारतीय सेना के चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि ऑपरेशन ऑल आउट चला कर आतंकियों का सफाया जल्द से जल्द किया जाए।

ये भी पढ़ें- कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, ताबड़तोड़ फायरिंग कर शुरू हुआ 'ऑपरेशन ऑल आउट'

पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement