Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'मेरी टोपी की इज्जत रखना... इसे सिर पर रहने देना', उमर अब्दुल्ला ने क्यों की भावुक अपील? देखें VIDEO

'मेरी टोपी की इज्जत रखना... इसे सिर पर रहने देना', उमर अब्दुल्ला ने क्यों की भावुक अपील? देखें VIDEO

16 साल के बाद उमर अब्दुल्ला फिर गांदरबल विधानसभा सीट से किस्मत आजमाने के लिए उतरे हैं। नॉमीनेशन फाइल करने के बाद उमर अब्दुल्ला ने अपनी टोपी उतारकर लोगों से चुनाव जिताने की अपील की है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: September 04, 2024 23:16 IST
नेशनल कॉनफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला- India TV Hindi
Image Source : INDIA नेशनल कॉनफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को गांदरबल चुनावी क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरा। उमर के साथ उनके दो बेटे और पार्टी के कई वरिष्ठ  नेता भी मौजूद रहे। नेशनल कॉफ्रेंस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ उमर अब्दुल्ला नामांकन के लिए जिला कार्यालय पहुंचे। रास्ते पर जगह-जगह लोगों ने उमर का स्वागत किया।

सिर से टोपी उतार कर की खास अपील

उमर ने अपना नामांकन पत्र भरने के बाद पार्टी ऑफिस में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उमर बेहद बावुक हुए। उमर ने अपने सिर से अपनी टोपी उतारी और लोगों से वोट देने की अपील की। 

मेरी टोपी सिर पर रहने देना- अब्दुल्ला

उमर ने लोगों से कहा, 'मेरी इस टोपी की इज्जत रखना। मैं आपसे अपील कर रहा हूं। मुझे एक मौका दो। मुझे और कुछ नहीं कहना। मेरी यह टोपी सिर पर रहने देना।' उमर अब्दुल्ला ने ये पूरी बात अपने समर्थकों से कश्मीरी में कही। 

दो सीटों से चुनाव लड़ रहे अब्दुल्ला

बता दें कि  उमर अब्दुल्ला मध्य कश्मीर की दो विधानसभा सीटों गांदरबल और बडगाम से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों सीटों पर दूसरे चरण में 25 सितंबर को मतदान होना है। अनंतनाग में आज राहुल गांधी की रैली में फारूख अब्दुल्ला तो मौजूद थे लेकिन उमर अब्दुल्ला नहीं आए। क्योंकि जिस वक्त अनंतनाग में राहुल की रैली हो रही थी। उसी वक्त उमर अब्दुल्ला गांदरबल में नॉमिनेशन फाइल कर रहे थे।

तीन चरणों में हैं विधानसभा के चुनाव 

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा के चुनाव हैं। चुनाव के परिणाम 8 अक्टूबर को आएंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement