Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी को बताया नकलची, कहा- 'कॉपी किया हमारी मेनिफेस्टो'

उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी को बताया नकलची, कहा- 'कॉपी किया हमारी मेनिफेस्टो'

उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पर एक जनसभा के दौरान करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आपको (पीडीपी) अपने प्रत्याशियों को इस चुनाव से हटा देना चाहिए।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 26, 2024 8:13 IST
उमर अब्दुल्ला- India TV Hindi
Image Source : PTI उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर में चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां ने अपनी कमर कस ली है। चुनाव के मद्देनजर पार्टियां अपना दमखम दिखाने में जुटी हुई हैं। साथ ही अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टी पर हमला करने से जरा भी नहीं हिचक रही और जनता के सामने उनकी कमजोरी उजागर कर रही है। जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक जनसभा के दौरान अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टी पीडीपी पर हमला बोला और उसे नकलची बताया है।

'हमारे मेनिफेस्टो की नकल की'

जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने गंदेरबल में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी पर करारा हमला बोला। उमर ने कहा कि "सभी ने हमारे मेनिफेस्टो की नकल की है, हमने 200 यूनिट बिजली की बात की, उन्होंने (पीडीपी) भी किया। हमने एक लाख नौकरियों की बात की, उन्होंने भी किया। हमने बंद सड़कों को फिर से खोलने की बात की, यह भी उनके घोषणापत्र में है। हमने खुली बातचीत की बात की, यह भी उनके घोषणापत्र में है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में जो कुछ भी है, वह उनके (पीडीपी) घोषणापत्र में भी मौजूद है।

'अपने उम्मीदवारों को चुनाव से हटाएं'

आगे उमर ने कहा कि पीडीपी कहती है कि अगर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस उनके घोषणापत्र से सहमत हो जाएं तो वे अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। अब जब हमारा सारा एजेंडा आपके घोषणापत्र में है, हमारे एजेंडे में कोई अंतर नहीं है तो आपको (पीडीपी) अपने उम्मीदवारों को चुनाव से हटा देना चाहिए।"

कब है राज्य में चुनाव?

जानकारी दे दें कि जम्मू कश्मीर में इस बार 3 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में 24 सीटों के लिए पहला चरण 18 सितंबर चरण को होगा, फिर 26 सीटों के लिए दूसरा चरण जो 25 सितंबर को होगा और अंत में 40 सीटों के लिए तीसरा चरण जो 1 अक्टूबर को आयोजित होगा। वहीं, रिजल्ट की बात करें तो यह 4 अक्टूबर को आएगा।

ये भी पढ़ें:

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement