Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर छोड़कर वापस घर जा रहे गैर स्थानीय मजदूर, बोले- अब यहां लगता है आतंकी हमले का डर

जम्मू-कश्मीर छोड़कर वापस घर जा रहे गैर स्थानीय मजदूर, बोले- अब यहां लगता है आतंकी हमले का डर

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में हुए आंतकी हमले 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इसमें 5 मजूद गैर स्थानीय थे। इस आतंकी हमले के बाद से अब यहां दूसरे राज्यों से आए मजदूरों में डर बैठ गया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: October 24, 2024 14:59 IST
कश्मीर छोड़कर जा रहे गैर स्थानीय मजदूर - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कश्मीर छोड़कर जा रहे गैर स्थानीय मजदूर

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में पिछले दिनों बड़ा आतंकी हमला हुआ।  एक हफ्ते के अंदर तीन आतंकी हमलों में कश्मीरी डॉक्टर समेत 8 गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लगातार हो रहे इन आतंकी घटनाओं की वजह से कश्मीर में काम करने वाले गैर स्थानीय लोग डर और दहशत के कारण कश्मीर से अपने घरों को लौट रहे हैं। 

हालात हो रहे खराब

गुरुवार को श्रीनगर के नौगाम रेलवे स्टेशन पर कई गैर स्थानीय मजदूर अपने परिवार और साथियों के साथ रेलवे स्टेशन पर नजर आए। ट्रेन का इंतजार कर रहे गैर स्थानीय मजदूरों ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हम अपने घर वापस जा रहे हैं। यहां हालात खराब होते जा रहे हैं। 

गैर स्थानीय मजदूरों की हो रही हत्या

साथ ही इन लोगों ने कहा कि गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या की जा रही है। इसकी वजह से अब उन्हें यहां रहने में डर लग रहा है। इसलिए अब अपनी जान बचाने के लिए घर वापस जा रहे हैं। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि हमारा काम खत्म हो गया है। इसलिए हम दिवाली और छठ पूजा के लिए घर जा रहे हैं। 

आज भी हुआ आतंकी हमला

बता दें कि गुरुवार सुबह त्राल में एक गैर स्थानीय पर आतंकी ने हमला किया। गांव के गैर स्थानीय लोग डरे हुए हैं। कश्मीर के कई जिलों से काफी संख्या में गैर स्थानीय लोग अपने काम को छोड़कर समय से पहले ही वापस लौट रहे हैं। हालांकि, गुरुवार को यूनिफाइड कमांड की बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को कश्मीर में काम कर रहे सभी गैर स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए हैं। 

90 फीसदी मजदूर बाहर के

मालूम हो कि कश्मीर में कई बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इसमें काम करने वाले 90 फीसदी लोग गैर स्थानीय हैं। ऐसे में अगर समय रहते इन आतंकी हमलों को नहीं रोका गया तो विकास परियोजनाओं का काम भी प्रभावित हो सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement