Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. श्रीनगर एयरपोर्ट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक के बैग में मिले कारतूस, आतंकियों का एक सहयोगी भी धराया

श्रीनगर एयरपोर्ट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक के बैग में मिले कारतूस, आतंकियों का एक सहयोगी भी धराया

श्रीनगर एयरपोर्ट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक के बैग से कारतूस बरामद हुई है। इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ की जा रही है। वहीं एक अन्य मामले में आतंकवादियों के सहयोगी को चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Updated on: October 27, 2024 22:38 IST
श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक।- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक।

श्रीनगर: हाल ही में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। चुनाव के बाद यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार बनी। वहीं रविवार को सत्तारूढ़ नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक विधायक को श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है। दरअसल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक बशीर अहमद वीरी के बैग से दो कारतूस बरामद हुआ, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों के अनुसार श्रीगुफवारा-बिजबेहरा विधानसभा सीट से विधायक बशीर अहमद वीरी से पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि विधायक बशीर अहमद वीरी इंडिगो के विमान से जम्मू जा रहे थे, इसी दौरान जांच के दौरान बैग से कारतूस बरामद हुआ।

लाइसेंस पेश करने को कहा गया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक बशीर अहमद वीरी के पास वैध हथियार के लाइसेंस हैं। यात्रा के समय गलती से उनके बैग में दो कारतूस रह गए थे। फिलहाल उन्हें हुमहामा पुलिस स्टेशन में भेज दिया गया है, इसके अलावा उन्हें अपना लाइसेंस पेश करने के लिए कहा गया है। दरअसल, हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में बशीर अहमद वीरी ने श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट पर पीडीपी नेता और महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा महबूबा मुफ्ती को हराकर 33,299 वोटों से जीत हासिल की थी। 

श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट से विधायक हैं वीरी

श्रीगुफवारा-बिजबेहरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की बात करें तो यह जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से एक है, जहां 18 सितंबर को तीन चरणों के चुनाव के पहले चरण में मतदान हुआ था। 2014 के विधानसभा परिणामों में, यह सीट अब्दुल रहमान भट्ट ने जीती थी। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) ने जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के बशीर अहमद शाह को 2,868 वोटों के अंतर से हराया था। विशेष रूप से, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया आतंकियों का सहयोगी 

वहीं एक अन्य मामले में हंदवाड़ा पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर आतंकवादियों के एक सहयोगी को पकड़ा है। उसके पास से हथियार और गोला बारूद के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नाका चेकिंग के दौरान पकड़ गए व्यक्ति की पहचान लाटीशार्ट सोपोर के अब मजीद डार के बेटे इश्फाक मजीद डार के रूप में हुई। उसके कब्जे से पिस्तौल सहित जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पकड़े गए शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें- 

बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, मुठभेड़ में एक को लगी गोली

पश्चिम बंगाल में घुसपैठियों की मदद कर रही सरकार, अमित शाह ने TMC पर साधा निशाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement