Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी अनुच्छेद 370 पर वोटरों के बना रहे मूर्ख, भाजपा ने साधा निशाना

नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी अनुच्छेद 370 पर वोटरों के बना रहे मूर्ख, भाजपा ने साधा निशाना

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बहाली को लेकर भाजपा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर निशाना साधा है। भाजपा ने कहा कि वोटरों को अनुच्छेद 370 के नाम पर पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस मूर्ख बना रही है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 25, 2024 19:52 IST
National Conference and PDP are fooling voters on Article 370 BJP targets them- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन ने रविवार को कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए अनुच्छेद 370 की बहाली सुनिश्चित करना 'असंभव' है, लेकिन वे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में इसकी गारंटी देकर लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। विधानसभा चुनावों से पहले यहां भाजपा मुख्यालय में जम्मू-कश्मीर महिला मोर्चा की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की युवा पीढ़ी शांतिपूर्ण जीवन और विकास चाहती है, जो केवल उनकी पार्टी ही सुनिश्चित कर सकती है। 

नेशनल कॉन्फ्रेंस का घोषणापत्र

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने अपने घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 की बहाली और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जे सहित 12 गारंटी का उल्लेख किया है जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने जम्मू-कश्मीर को उसकी 'मूल स्थिति' में बहाल करने का वादा किया है और भारत-पाकिस्तान के बीच विश्वास का माहौल बनाने के उपायों (सीबीएम) और क्षेत्रीय सहयोग की वकालत की है। अगस्त 2019 में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू और कश्मीर व लद्दाख) में विभाजित कर दिया था। 

भाजपा ने साधा निशाना

अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त था। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने कहा, "उनके (नेकां और पीडीपी) लिए अनुच्छेद 370 को बहाल करना असंभव है। वे लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह (अनुच्छेद 370 निरस्त किया जाना) संसद द्वारा किया गया था। यह एक संवैधानिक संशोधन है और अनुच्छेद 370 के नाम पर यहां भेदभाव हो रहा था।" बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणो में चुनाव होने वाले हैं। यहां 15 सितंबर, 18 सितंबर और 1 अक्तूबर को वोटिंग कराई जाएगी। वहीं 4 अक्तूबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement