Saturday, June 29, 2024
Advertisement

मां बनी हैवान: 8 दिन की बच्ची को सूखे तालाब में छोड़ा, गर्मी-भूख और प्यास से मौत

एक महिला ने अपने पति से झगड़े का बदला लेने के लिए अपनी 8 दिन की बच्ची को ही मार डाला। उसने बच्ची को एक सूखे तालाब में छोड़ दिया जिसके बाद गर्मी, भूख और प्यास से बच्ची की मौत हो गई।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 24, 2024 20:38 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से हैवानियत का हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। एक मां ने कथित तौर पर अपनी आठ दिन की नवजात बच्ची की हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक, महिला ने अपनी बच्ची को तेज धूप में एक लगभग सूख चुके तालाब में छोड़ दिया। इस कारण नवजात की गर्मी, भूख और प्यास से मौत हो गई। इस हैवानियत भरी घटना के सामने आने के बाद से हर कोई हैरान है।

क्या है पूरा मामला?

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पुलिस को रविवार को खबर मिली कि सुंदरबनी तहसील के कदमा प्रात गांव में लगभग सूख चुके एक तालाब में एक शिशु का शव पड़ा हुआ है। जानकारी मिलते ही शव बरामद करने के लिए पुलिस की एक टीम को तुरंत वहां भेजा गया। जांच के दौरान पीड़िता की मां शरीफा बेगम ने बच्ची के पिता मोहम्मद इकबाल पर बच्ची की मौत का आरोप लगाया। 

ऐसा पता लगी सच्चाई

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता लगा कि घटना के वक्त बच्ची का पिता इकबाल कश्मीर चला गया था। इसके बाद पुलिस का ध्यान बच्ची की मां पर गया जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। जब पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

पति को सबक सिखाने के लिए अपराध

पुलिस ने बताया है कि महिला का अपन पति इकबाल से झगड़ा हुआ था। उसने पति से बदला लेने के लिए बच्ची को सूखे तालाब में तेज धूप में छोड़ दिया और बाद में उसका दोष इकबाल पर डाल दिया। पुलिस के मुताबिक, शरीफा के खिलाफ सुंदरबनी पुलिस थाने में हत्या और अन्य अपराधों के लिए एक मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू कश्मीर में पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था, एलजी मनोज सिन्हा ने कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement