Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महबूबा मुफ्ती ने चुने 8 विधानसभा के प्रभारी, यहां देखें लिस्ट

जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महबूबा मुफ्ती ने चुने 8 विधानसभा के प्रभारी, यहां देखें लिस्ट

जम्मू कश्मीर चुनाव के मद्देनजर आज महबूबा मुफ्ती की पार्टी ने 8 विधानसभा के प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Shailendra Tiwari Published on: August 30, 2024 14:32 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Image Source : PTI Mehbooba Mufti

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक पार्टियों की तैयारी भी सामने आ रही है। आज महबूबा मुफ्ती ने 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने एडवोकेट आदित्य गुप्ता को जम्मू पूर्व निर्वाचन क्षेत्र, रजत गुप्ता को जम्मू पश्चिम को प्रभारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही जम्मू उत्तर और बनी के लिए भी प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

8 विधानसभा के प्रभारी तय

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने आज 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए निर्वाचन क्षेत्र प्रभारियों की लिस्ट जारी की है। इसमें एडवोकेट आदित्य गुप्ता को जम्मू पूर्व निर्वाचन क्षेत्र, रजत गुप्ता को जम्मू पश्चिम क्षेत्र, जम्मू उत्तर के लिए इंजीनियर दर्शन मंगोत्रा, बनी के लिए रोमेश चंद्र वर्मा, बिलावर के लिए अख्तर अली, बसोली के लिए जोगिंदर सिंह, हीरानगर के लिए विशाल सलगोत्रा ​​और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बचन लाल को प्रभारी नियुक्त किया गया है।PDP's constituency in-charges list

Image Source : INDIA TV
PDP's constituency in-charges list

महबूबा मुफ्ती नहीं लड़ रहीं चुनाव

बीते दिन महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने 17 विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में खुर्शीद अहमद और बशीर अहमद मीर जैसे नेताओं के नाम भी शामिल हैं। वहीं, खुद महबूबा मुफ्ती इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। महबूबा ने कहा कि अगर वह सीएम बन भी जाती है तो भी वह केंद्र शासित प्रदेश में अपनी पार्टी के मकसद को पूरा नहीं कर पाएंगी।

इसके इतर उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती इस चुनाव में लड़ रही हैं। इल्तिजा मुफ्ती ने दक्षिण कश्मीर में सिरीगुफवारा-बिजबिहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि महबूबा मुफ्ती खानदान की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए मंगलवार को तीसरी पीढ़ी भी मैदान में उतरी हैं।

ये भी पढ़ें:

खुद के चुनाव लड़ने पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला? गठबंधन को लेकर अपनी रणनीति कर दी साफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement