Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. क्या चुनावी दंगल में पास हुईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा? 10 साल पहले पार्टी ने लहराया था जीत का परचम

क्या चुनावी दंगल में पास हुईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा? 10 साल पहले पार्टी ने लहराया था जीत का परचम

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती श्रीगुलफवारा-बिजबेहरा सीट से चुनाव लड़ा है। इल्तिजा मुफ्ती का ये पहला विधानसभा चुनाव है। 2014 के विधानसभा चुनाव परिणाम में पीडीपी ने रिकॉर्ड 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 08, 2024 13:17 IST
महबूबा मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महबूबा मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में इस बार पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) पीडीपी का जादू नहीं चला है। 10 साल पहले पीडपी ने बीजेपी के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाई थी। 2014 के विधानसभा चुनाव में पीडीपी ने 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 25 सीटें जीती थीं।

इन 3 सीटों पर आगे चल रही PDP

इस बार के आ रहे चुनावी नतीजों में पीडीपी सिर्फ 3 सीटों पर ही आग चल रही हैं। पीडीपी के उम्मीदवार कुपवाड़ा, त्राल और पुलवामा से आगे हैं। कुपवावाड़ा विधानसभा सीट से मीर मोहम्मद फयाज, त्राल सीट से रफीक अहमद नाइक और पुलवामा से वहीद रहमान पारा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं।

चुनाव हार रहीं महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती

पिछली बार सरकार बनाने वाली पार्टी इस बार अपना कमाल नहीं दिखा पाई है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी भी चुनाव हारते हुए नजर आ रही हैं। इल्तिजा मुफ्ती चुनावी कैंपेन में अपनी जीत का दावा कर रहीं थीं।

इल्तिजा मुफ्ती को जनता ने नकारा

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने इस बर श्रीगुलफवारा-बिजबेहरा सीट से चुनाव लड़ा हैं। इल्तिजा मुफ्ती का ये पहला चुनाव है। अपने पहली चुनाव में जनता ने उन्हें साफ नकार दिया है।

एनसी उम्मीदवार से पीछे हैं इल्तिजा मुफ्ती

श्रीगुलफवारा-बिजबेहरा सीट में 10 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है। यहां कुल 12 राउंड की काउंटिंग होनी है। पूर्व सीएम की बेटी इल्तिजा को 10वें राउंड की काउंटिंग तक 20923 वोट मिले हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार बशीर अहमद शाह वीरी यहां से आगे चल रहे हैं। एनसी उम्मीदवार शाह वीरी को 27927 वोट मिले हैं। एनसी उम्मीदवार से इल्तिजा मुफ्ती 7004 वोटों से पीछे चल रही हैं। यहां तीसरे नंबर भारतीय जनता पार्टी से सोफी युसुफ हैं। युसुफ को मात्र 3196 वोट मिले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement