Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. राजौरी में सेना की कंपनी पर फायरिंग, आतंकवादी घेरे गए, मुठभेड़ जारी

राजौरी में सेना की कंपनी पर फायरिंग, आतंकवादी घेरे गए, मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना की कंपनी पर फायरिंग हुई है। आतंकवादी घेर लिए गए हैं और मुठभेड़ जारी है। आतंकवादियों ने सेना की कंपनी पर राजौरी के सुदूर गांव में हमला किया है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 22, 2024 8:32 IST
राजौरी में हमला।- India TV Hindi
Image Source : PTI राजौरी में हमला।

बीते कई दिनों से जम्मू कश्मीर के राजौरी में एक के बाद एक आतंकी हमले सामने आ रहे हैं। इन घटनाओं में कई आतंकियों को ार गिराया गया है तो वहीं, भारतीय सेना के भी कई जवान शहीद हुए हैं। अब आतंकियों ने जम्मी-कश्मीर के राजौरी में सेना की कंपनी के ऊपर फायरिंग की है। जानकारी के मुताबिक, आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे लेकिन सेना ने इसे नाकाम कर दिया। 

कैसे हुआ हमला?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने सेना की कंपनी पर राजौरी के सुदूर गांव में हमला किया है। पीआरओ डिफेंस जम्मू ने बताया है कि सेना और आतंकियों के बीच में फायरिंग चल रही है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। आतंकियों ने जम्मू के राजौरी जिले के अंतर्गत गुंडा गांव में  सेना की कंपनी पर फायरिंग की है। सेना ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश जारी है। 

शौर्य चक्र से सम्मानित सैनिक के घर के पास घटना

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों द्वारा जिस जगह पर हमला किया गया वहां, सेना की ओर से स्थापित किया गया नया शिविर था। गोलीबारी की घटना शौर्य चक्र और वीडीसी के सदस्य परषोतम कुमार के घर के पास हुई है। भारतीय सेना की रोमियो फोर्स, जेकेपी और सीआरपीएफ की यूनिट आतंकियों की तलाश कर रही हैं। 

शनिवार को हुई थी हाई लेवल बैठक

लगातार बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों और सीमा पार से घुसपैठ के बीच शनिवार को जम्मू में हाई लेवल की सिक्योरिटी बैठक की गई थी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी सहित बीएसएफ, सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों और अन्य वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हुए। सशस्त्र बल और सुरक्षा एजेंसियां ​​जम्मू में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों से निपटने और शांति एवं स्थिरता बनाए रखने के लिए 'तालमेल से अभियान' संचालित करेंगी। 

ये भी पढ़ें- आतंकवाद पर लगाम! जम्मू में सेना प्रमुख और LG ने की हाई लेवल सिक्योरिटी मीटिंग, जानें बैठक में क्या हुआ

राजौरी जिले में दुखद सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत और 5 घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement