Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती, कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने का लगाया आरोप; फोन कॉल भी रोकी गई

वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती, कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने का लगाया आरोप; फोन कॉल भी रोकी गई

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती चुनाव के बीच धरने पर बैठ गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उन्होंने फोन कॉल भी रोके जाने का आरोप लगाया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 25, 2024 13:36 IST
वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती।- India TV Hindi
Image Source : ANI वोटिंग के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती।

श्रीनगर: देश भर में छठवें चरण के देश लोकसभा चुनाव हो रहा है। इस बीच अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती ने धरने पर बैठ गई हैं। महबूबा मुफ्ती ने बिजबेहरा इलाके में श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे को जाम कर दिया और हाईवे पर ही धरने पर बैठ गईं। महबूबा मुफ्ती का आरोप है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ मतदान एजेंटों को वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने फोन की कॉलिंग सेवाओं को भी बाधित करने का आरोप लगाया है।

कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार

वहीं धरने पर बैठी महबूबा मुफ्ती को मनाने के लिए कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस पर महबूबा मुफ्ती ने उनसे पूछा कि "मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदान एजेंटों को क्यों गिरफ्तार किया गया? क्या वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी ही सरकार का लक्ष्य है?" उन्होंने कहा, "मैं सुबह से कोई कॉल नहीं कर पाई हूं। अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग के दिन सर्विस को अचानक निलंबन करने का कोई स्पष्टीकरण नहीं है।" वहीं महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पक्षपातपूर्ण होने से बचाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

एक्स पर भी उठाया मुद्दा

बता दें कि महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। पीडीपी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए इस मुद्दे को उठाया। एक्स पर किए गए पोस्ट में कहा गया है कि ‘‘चुनाव से ठीक पहले महबूबा मुफ्ती की मोबाइल फोन सेवा अचानक बंद कर दी गई है। मतदान क्षेत्र में कई पीडीपी कार्यकर्ताओं और मतदान एजेंट को कल शाम और आज तड़के हिरासत में लिया गया।’’ (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

पूरे परिवार ने नींद की गोली खाने के बाद काट ली हाथ की नसें, 16 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा; जानें क्या है माजरा

काशी में राजनीतिक जुटान आज, प्रियंका-डिम्पल करेंगी रोड शो; अस्सी घाट पर CM योगी की जनसभा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement