Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ FIR, पीडीपी बोली- 'झुकेंगे नहीं'

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ FIR, पीडीपी बोली- 'झुकेंगे नहीं'

पीडीपी की मीडिया सलाहकार इल्तिजा ने कहा, “मुफ्ती के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह धमकी है और हम इसके आगे झुकेंगे नहीं।” उन्होंने कहा, “हम घुटने नहीं टेकेंगे। हम सच बोलते रहेंगे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 29, 2024 22:35 IST
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती  - India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: कश्मीर में निर्वाचन अधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि महबूबा के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि महबूबा और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में विरोध प्रदर्शन किया था।

महबूबा मुफ्ती ने कही ये बात

महबूबा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होना ‘हास्यास्पद’ है। सत्ता के सामने सच बोलने की कीमत पीडीपी को चुकानी पड़ी है। हमारा विरोध स्थानीय प्रशासन के साथ मिलीभगत करके मतदान से पहले पीडीपी के सैकड़ों मतदान एजेंट और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के खिलाफ था।  उन्होंने कहा, ‘‘अभी भी संतुष्ट नहीं होने पर उसी प्रशासन ने हमारे मतदाताओं को आतंकित करने और उन्हें वोट देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए पारंपरिक रूप से पीडीपी के गढ़ वाले क्षेत्रों में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे।"

पीडीपी ने साधा प्रशासन पर निशाना

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी को बुधवार को “धमकी” करार दिया, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि वह झुकने वाली नहीं हैं। इल्तिजा ने कहा कि प्रशासन की ऐसी रणनीति पार्टी को सच बोलने से नहीं रोक पाएगी। पुलिस ने 25 मई को महबूबा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जब उन्होंने पीडीपी कार्यकर्ताओं और पोलिंग एजेंटों की हिरासत का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। 

क्या है पूरा मामला

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन किया था। शनिवार को देश में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा था। वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदान 'एजेंट' की कथित हिरासत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं। अधिकारियों ने कहा कि यह प्रदर्शन आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। प्राथमिकी में कहा गया, "पीडीपी कार्यकर्ताओं ने मुख्य सड़क को भी अवरुद्ध कर दिया और बिजबेहरा में एक घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन किया जो निर्वाचन क्षेत्र में लागू दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 का उल्लंघन है।

 

इनपुट- भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement