Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Kathua Encounter Update: सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को मार गिराया, तीसरे की तलाश जारी

जम्मू कश्मीर तीन दिन में तीन आतंकी हमले के बाद आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में दूसरा आतंकी भी मारा गया है और अब तीसरे आतंकी की तलाश जारी है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: June 12, 2024 14:56 IST
kathua encounter update- India TV Hindi
Image Source : FILE कठुआ एनकाउंटर में मारा गया दूसरा आतंकी

जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों में तीन आतंकी हमले हुए हैं। डोडा और कठुआ इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। कठुआ में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है। इससे पहले एक आतंकी मारा गया था और अब तीसरे आतंकी की तलाश जारी है। वहीं इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान भी शहीद हो गया है। आतंकियों के मंसूबे देखते हुए पिछले 72 घंटो के भीतर हुए तीन हमलों के बाद राजौरी पुंछ में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ पहाड़ी इलाकों में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिए गए हैं।

पुंछ में जम्मू कश्मीर पुलिस एसओजी और अन्य सुरक्षाबलों की तरफ से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुंछ समेत मेंढर और अन्य हिस्सों से सर्च की जा रही है। लोगों से पूछताछ की जा रही है। अभी तक ऑपरेशन बंद नहीं किया गया है, मारे गए दोनों आतंकी नए घुसपैठ करने वाले समूह का हिस्सा थे। क्षेत्र में और आतंकवादियों की मौजूदगी से इंकार नहीं किया जा सकता है। ग्रेनेड, आईईडी, एम4-कार्बाइन, अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद हुए हैं। भद्रवाह के चत्तरगाला में ऑपरेशन जारी है। 

देखें वीडियो

एडीजीपी ने दी जानकारी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू, आनंद जैन ने गुरुवार को कहा कि कठुआ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि ऑपरेशन अभी बंद नहीं किया गया है, जारी है।

एडीजीपी जैन ने कहा कि मुठभेड़ कल शाम शुरू हुई और आज दोपहर तक चली. “शुरुआत में एक आतंकवादी मारा गया था और एक और मारा गया है। हमने गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान भी खो दिया। मारे गए लोग एक नए घुसपैठिए समूह का हिस्सा थे। हमने ऑपरेशन बंद नहीं किया है क्योंकि इलाके में कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं।'' उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल नागरिक की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है।

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से ग्रेनेड, आईईडी, एक अमेरिका निर्मित एम 4 कार्बाइन और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए। चत्तरगाला इलाके में हुई एक अन्य मुठभेड़ के बारे में एडीजीपी ने कहा कि ऑपरेशन जारी है।

(राही कपूर की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement