Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'कश्मीर, पाकिस्तान नहीं बनेगा'; गांदरबल हमले के बाद फारुख अबदुल्ला ने जो कहा- वो आपको जरूर सुनना चाहिए

'कश्मीर, पाकिस्तान नहीं बनेगा'; गांदरबल हमले के बाद फारुख अबदुल्ला ने जो कहा- वो आपको जरूर सुनना चाहिए

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान और आतंकियों को सीधे शब्दों में जवाब दिया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में शांति स्थापित करने की अपील की है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 21, 2024 14:13 IST
Farooq Abdulla- India TV Hindi
Image Source : PTI फारुख अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के गांदरबल मे आतंकी हमले के बाद फारुख अबदुल्ला ने कहा कि कश्मीर, पाकिस्तान नहीं बनेगा। आतंकियों के कायराना हरकत को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान से हम कहना चाहते हैं कि कश्मीर कभी पाकिस्तान नहीं बनेगा। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ''बहुत ही दर्दनाक वाकया है। इन हमलों से दरिदों को क्या मिलेगा?"

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवा दी। आतंकवादियों को इससे क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे। हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें। मैं पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, तो उन्हें इसे खत्म करना होगा। 'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा।' आइए हम सम्मान के साथ जिएं और सफल हों। अगर वे 75 साल तक पाकिस्तान नहीं बना पाए, तो अब यह कैसे संभव होगा? आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है, अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे। अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मार देंगे तो बातचीत कैसे होगी?"

एनआईए की टीम ने जुटाए सबूत

एक सीनियर अधिकारी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम गगनगीर आतंकी हमले की घटना की जांच करने के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुई। वहां पहुंचने के बाद टीम ने घटना स्थल से सबूत जुटाए। कथित तौर पर, जम्मू-कश्मीर के गगनगीर इलाके में रविवार शाम को एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक डॉक्टर और छह मजदूरों की मौत हो गई। घटना के बाद, सुरक्षा बलों ने गगनगीर, सोनमर्ग और गंदेरबल में इलाके की घेराबंदी की और हमलावरों को बेअसर करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

टीआरएफ ने ली जिम्मेदारी

गांदरबल के गगनगीर इलाके में हुए आतंकी हमले में डॉक्टर समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। यह संगठन लश्कर-ए-तैयाब का मुखौटा है और कश्मीर में लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement