Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

कठुआ के बदनोटा इलाके में आतंकवादियों ने एक बार फिर सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के एक संगठन ने ली है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 09, 2024 6:46 IST
कश्मीर टाइगर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कश्मीर टाइगर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी।

कठुआ: जम्मू-कश्मीर कठुआ के बदनोटा इलाके में आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। यहां पर आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि पांच जवान अभी भी घायल बताए जा रहा हैं। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के एक संगठन ने ली है। जम्मू कश्मीर के कठुआ इलाके में कश्मीर टाइगर्स ने भारतीय सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया।

आतंकी संगठन ने जारी किया लेटर

इस संबंध में कश्मीर टाइगर्स नाम के जिस संगठन ने एक पत्र भी जारी किया है। पत्र जारी कर उन्होंने इस हमले की जिम्मदारी ली है। पत्र में लिखा है ''मुजाहिदीन ने ग्रेनेड और स्नाइपर राइफलों का इस्तेमाल किया। हमले के बाद मुजाहिदीन सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में 7 कब्जे वाले अधिकारी मारे गए और 6 घायल हो गए। ये हमला (2024-06-26) डोडा में शहीद तीन मुजाहिदीनों का बदला है। जल्द ही और विनाशकारी हमले शुरू किये जायेंगे। कश्मीर की आजादी तक जंग जारी रहेगी।" 

जैश-ए-मोहम्मद की शाखा है कश्मीर टाइगर्स

बता दें कि कश्मीर टाइगर्स नाम के जिस आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, वह जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। जैश-ए-मोहम्मद एक पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन है, जिस पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। कश्मीर टाइगर्स भी इसी जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है। भारतीय सेना पर हमला मंदिर के 500 मीटर करीब और जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर हुआ। सूत्रों के मुताबिक 2 से 3 आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला किया था। बताया जा रहा है सेना के वाहन पर आतंकियों ने ग्रेनेड के साथ हमला किया था। (इनपुट- राही कपूर)

यह भी पढ़ें- 

जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, 5 घायल

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के चलते भूस्खलन का वीडियो आया सामने, देखते ही देखते मेन रोड हो गया पूरी तरह ब्लॉक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement