Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर: रियासी बस हमले के मामले एक शख्स गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई

जम्मू कश्मीर: रियासी बस हमले के मामले एक शख्स गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई

जम्मू कश्मीर के रियासी बस हमले के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 19, 2024 16:13 IST
Reasi bus attack- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC रियासी बस हमले के मामले में एक गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के रियासी बस हमले से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है। रियासी बस हमले के मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। 

रियासी बस हमले में हुई थीं 10 मौतें

जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं की बस, पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हुई थी। आतंकी हमले के समय बस में लगभग 50 लोग सवार थे। इनमें से 30 से ज्यादा घायल हुए थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई नेताओं ने आतंकी हमले की आलोचना की थी और श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया था। आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

रविवार (9 जून) को एक बस श्रद्धालुओं को लेकर शिव खोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी। बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी से ड्राइवर घबरा गया और बस पर अपना नियंत्रण खो दिया। बस खाई में जा गिरी। पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया था।

राष्ट्रपति ने की थी निंदा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित देश के कई नेताओं ने इस आतंकी हमले की आलोचना की थी। राष्ट्रपति ने लिखा "जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूं। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।" इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पुष्कर सिंह धामी, विष्णु देवा साय और दिलीप घोष ने इस हमले की आलोचना की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement