Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: नाम ऐलान के बाद बीजेपी प्रत्याशियों की आईं प्रतिक्रियाएं, जानिए किसने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: नाम ऐलान के बाद बीजेपी प्रत्याशियों की आईं प्रतिक्रियाएं, जानिए किसने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में 15 और दूसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी के नाम की घोषणा की गई। जिन उम्मीदवारों को टिकट मिला है उनकी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 26, 2024 17:03 IST
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में 15 और दूसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी के नाम की घोषणा की गई। वहीं, सीट बंटवारे को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी देखी गई। जिन बीजेपी नेताओं को टिकट नहीं मिला उनके समर्थक जम्मू में बीजेपी कार्यालय पहुंच गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की। जिन उम्मीदवारों को टिकट मिला है उनकी प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं।

शोपियां से बीजेपी ने जावेद अहमद कादरी को टिकट दिया है। नाम के ऐलान के बाद कादरी ने कहा, "मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। यह शोपियां के लोगों का जनादेश है। मैं निश्चित रूप से शोपियां विधानसभा क्षेत्र से जीतूंगा।"

डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार को उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा, "आज भाजपा ने पहले चरण के लिए अपनी सूची घोषित कर दी है। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं पार्टी आलाकमान को धन्यवाद देता हूं। हम इस सीट को भारी बढ़त के साथ जीतेंगे। भाजपा पार्टी कार्यकर्ता लगातार काम कर रहे हैं। लोग बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। चाहे बुनियादी ढांचा हो या विकासात्मक कार्य, पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बहुत काम किया है और लोगों ने इसका सकारात्मक प्रभाव महसूस किया है। सभी समुदायों के लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं और उन्हें हम पर भरोसा है।"

रामबान से राकेश ठाकुर बीजेपी उम्मीदवार होंगे। अपने नाम के ऐलान के बाद उन्होंने कहा, "मैं अपने केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। मुझे टिकट देकर उन्होंने आज दिखाया है कि एक छोटा कार्यकर्ता भी उम्मीदवार बन सकता है। मेरा इतने गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए मैं सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। कांग्रेस सरकार के दौरान यहां भ्रष्टाचार होता था, लेकिन पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर में लगभग 90% भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। आने वाले 5 वर्षों में डबल इंजन सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास होगा। हम भारी बहुमत से जीतेंगे और यहां अपनी सरकार बनाएंगे और भाजपा का मुख्यमंत्री चुना जाएगा।''

डोडा ईस्ट विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार गजय सिंह राणा ने कहा, "बीजेपी ने मुझे उम्मीदवार घोषित किया है, इसके लिए मैं पार्टी आलाकमान, पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। मुद्दे पार्टी तय करती है। मेरा एजेंडा है कि पार्टी के प्रति मेरी निष्ठा है। जम्मू-कश्मीर इतने वर्षों से जल रहा है, लेकिन पिछले 10 वर्षों में हमारी पार्टी ने इसे ठंडा करने में मदद की है, भाजपा आगे बढ़ रही है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे। मतदाता भगवान हैं, कुर्सी जनता की है, राजनेताओं की नहीं।"

ये भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए BJP की नई लिस्ट जारी, जानें इस बार कितने हैं नाम

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement