Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के चुनाव के लिए 300 से अधिक उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के चुनाव के लिए 300 से अधिक उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 300 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। गुरुवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि इस बीच कांग्रेस पार्टी ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 06, 2024 7:51 IST
Jammu Kashmir Assembly Elections 2024 More than 300 candidates filed nominations for the second phas- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में 300 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का बृहस्पतिवार को अंतिम दिन था। इन निर्वाचन क्षेत्रों पर 25 सितंबर को मतदान होगा। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह जिलों की 26 सीट पर कुल 310 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। हब्बाकदल सीट पर सबसे अधिक 20 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि कंगन में सबसे कम छह उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। 

दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरे चरण के लिए कुल 310 उम्मीदवारों ने 329 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि श्रीनगर जिले में 112 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि बडगाम जिले में 68, राजौरी जिले में 47, पुंछ जिले में 35, जबकि रियासी और गंदेरबल जिले में 24-24 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को संबंधित चुनाव अधिकारियों द्वारा की जाएगी, जबकि उम्मीदवार नौ सितंबर को दोपहर तीन बजे तक या उससे पहले अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। 

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल है। बता दें दूसरे चरण के लिए चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग को जो लिस्ट दी गई है, उस लिस्ट में जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, सचिन पायलट, गुलाम अहमद मीर और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement