Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, इसमें 5 कैंडिडेट्स के नाम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, इसमें 5 कैंडिडेट्स के नाम

जम्मू कश्मीर में यह कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट है। इससे पहले तीन लिस्ट में कांग्रेस 34 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। अब तक कांग्रेस ने कुल 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 12, 2024 0:04 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस ने बारामूला से मीर इकबाल को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी ने बंदीपोरा से निजामुद्दीन भट्ट, अखनूर से अशोक भगत और छंब विधानसभा क्षेत्र से पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद को टिकट दिया है। वहीं, सुचेतगढ़ (SC) से भूषण डोगरा पर दांव खेला गया है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन किया है। जम्मू-कश्मीर में कुल 114 विधानसभा सीटें हैं, लेकिन राज्य में विधानसभा सीटों के डिलीमिटेशन के बाद चुनाव केवल 90 सीटों पर ही होंगे। बाकी 24 सीटें POK यानी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आती हैं।

10 साल बाद हो रहे चुनाव

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 370 खत्म होने के साथ ही 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। यहां 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, रिजल्ट 8 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे, जो पहले 4 अक्टूबर को आने थे, लेकिन चुनाव आयोग ने इसे बदलकर 8 अक्टूबर कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement