Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Jammu Kashmir: पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को दी बधाई, तो उमर अब्दुल्ला ने दिया खास जवाब

Jammu Kashmir: पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को दी बधाई, तो उमर अब्दुल्ला ने दिया खास जवाब

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम मंगलवार को जारी हो गए हैं। पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को जीत के लिए बधाई दी है। वहीं, उमर अब्दुल्ला ने भी खास अंदाज में पीएम मोदी को जवाब दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 09, 2024 0:02 IST
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम पर बोले पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम पर बोले पीएम मोदी।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत मिला है। वहीं, भाजपा सबसे बड़े विपक्षी दल के रूप में सामने आई है। जम्मू-कश्मीर में चुनाव परिणाम सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। वहीं, पीएम ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए धन्यवाद कहा है। पीएम मोदी के बधाई संदेश पर उमर अब्दुल्ला ने भी जवाब दिया है।

भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में ये चुनाव बेहद खास रहा है। ये चुनाव अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को हटाने के बाद पहली बार आयोजित किया गया और इसमें भारी मतदान हुआ। इस कारण लोकतंत्र में लोगों के विश्वास का पता चला। पीएम मोदी ने इसके लिए जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक व्यक्ति को बधाई दी है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है। पीएम ने कहा कि मैं मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को वोट दिया और लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस को बधाई- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस को बधाई दी है। पीएम ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में सराहनीय प्रदर्शन के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस को बधाई देता हूं।

उमर अब्दुल्ला ने दिया जवाब

विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए पीएम मोदी के बधाई संदेश पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जवाब दिया है। उमर ने कहा कि आपके बधाई संदेश के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद नरेंद्र मोदी साहब। हम हम संघवाद की सच्ची भावना में एक रचनात्मक संबंध की आशा करते हैं ताकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को निरंतर विकास और सुशासन से लाभ मिल सके।

किसे कितनी सीटें मिली?

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42, भाजपा को 29, कांग्रेस को 6, पीडीपी को 3, जेपीसी को 1, सीपीआईएस को 1, AAP को 1, 7 निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में कब बनेगी सरकार? कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर क्या बोले PCC के अध्यक्ष तारिक कर्रा

कौन हैं मेहराज मलिक? जिन्होंने AAP को जम्मू-कश्मीर में दिया सरप्राइज गिफ्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement