Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Jammu Kashmir: भाजपा ने किया जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का दावा, बताया कितनी सीटें मिलेंगी

Jammu Kashmir: भाजपा ने किया जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का दावा, बताया कितनी सीटें मिलेंगी

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम मंगलवार को सामने आ जाएंगे। इससे पहले प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि भाजपा सरकार बनाएगी। रवींद्र रैना ने भाजपा को कितनी सीटें मिलेंगी इस पर भी बात की है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 08, 2024 5:56 IST
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम।

Jammu Kashmir Assembly Election Result: केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन किया गया है। चुनाव में हुई वोटिंग की गिनती अब से कुछ ही घंटों बाद शुरू हो जाएगी। दूसरी ओर चुनाव परिणाम के सामने आने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दावा किया है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने सोमवार को दावा किया है कि पार्टी समान विचारधारा वाले दलों एवं निर्दलीयों की मदद से केंद्रशासित प्रदेश में सरकार बनाएगी। उन्होंने साथ ही इस बात की भी जानकारी दी है कि भाजपा चुनाव में कितनी सीटें जीतेगी।

कितनी सीटें जीतेगी भाजपा?

जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा है कि भाजपा प्रदेश में 35 सीट जीतकर क्षेत्र में एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा समान विचारधारा वाले दलों एवं निर्दलीयों की मदद से सरकार बनाएगी। रवींद्र रैना ने आगे जानकारी दी है कि उपराज्यपाल द्वारा पांच विधायकों का मनोनयन किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमें भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर में 35 सीटें जीतेंगे और निर्दलीय एवं समान विचारधारा वाले समूहों के सहयोग से हम सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े 50 को पार कर जाएंगे। निर्दलीय एवं समान विचारधारा वाले समूहों के उम्मीदवारों के करीब 15 सीटें जीतने की उम्मीद है।

कांग्रेस को करारी हार मिलेगी- रवींद्र रैना

रवींद्र रैना ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने विकास और शांति के दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए भाजपा को वोट दिया है। रैना ने कहा कि लोगों ने भाजपा को वोट दिया है और पार्टी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करेगी। रैना ने दावा किया कि कांग्रेस को इस चुनाव में करारी हार मिलेगी और भाजपा प्रदेश एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।

इंजीनियर रशीद को लेकर भी बोले

रवींद्र रैना ने इंजीनियर रशीद की पार्टी को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 15 निर्दलीय और समान विचारधारा वाले उम्मीदवारों को समर्थन दिया है, लेकिन हमारा इंजीनियर रशीद की पार्टी से कोई गठबंधन नहीं है। निर्दलीय एवं समान विचारधारा वाले समूह जीत दर्ज करेंगे। जम्मू-कश्मीर में हम सबसे ज्यादा वोट पाने वाली पार्टी होंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'सरकार बनाना महत्वपूर्ण नहीं, कश्मीरियों को लिए काम करना जरूरी': इंजीनियर राशीद

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव का लाइव रिजल्ट कब, कहां और कैसे देखें?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement